हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

video: महिलाओं ने ठेके में घुसकर की तोड़फोड़, उठाकर बाहर पटक दीं शराब की बोतलें

आबकारी विभाग की परमिशन लेने के बाद जैसे ही ठेकेदार की ओर से ठेका खोला गया, तो इसकी भनक स्थानीय ग्रामीण महिलाओं को लग गई. इस बीच सभी महिलाओं ने ठेके के बाहर इकट्ठा होकर इसका जमकर विरोध किया, साथ ही दुकान में रखी शराब की बोतलें उठाकर बाहर फेंक दी

By

Published : Jun 27, 2019, 8:37 PM IST

शराब के ठेके में तोड़फोड़ करती महिलाएं

ज्वालामुखी: कांगड़ा में ज्वालामुखी के जमुली में दोबारा शराब का ठेका खुलने का महिलाओं ने जमकर विरोध किया. महिलाओं ने ठेके से शराब की बोतलों को भी तोड़ दिया और काउंटर को भी बाहर फेंक दिया. तोड़फोड़ से ठेकेदार को भारी नुकसान पहुंचा हैं.

जानकारी के मुताबिक कुछ दिन पहले भी यहां ठेका खुलने का विरोध किया था. इसके बाद ठेकेदार ने एक्साइज डिपार्टमेंट के आला अधिकारियों से परमिशन लेने के बाद दोबारा इसे खोला था. इसे लेकर उक्त ठेकेदार ने एक्ससाइज डिपार्टमेंट द्वारा जारी किया गया पत्र भी पुलिस थाने में जमा करवाया था, साथ ही ठेकेदार ने एक अन्य शिकायत भी थाने में दर्ज करवाई थी. ठेकेदार ने पुलिस से सुरक्षा की भी मांग की थी.

एक बार फिर आबकारी विभाग की परमिशन लेने के बाद जैसे ही ठेकेदार की ओर से ठेका खोला गया, तो इसकी भनक स्थानीय ग्रामीण महिलाओं को लग गई. इस बीच सभी महिलाओं ने ठेके के बाहर इकट्ठा होकर इसका जमकर विरोध किया, साथ ही दुकान में रखी शराब की बोतलें उठाकर बाहर फेंक दी. साथ ही ठेके की दुकान के अंदर रखे हुए काउंटर को भी महिलाओं ने बाहर निकालकर रख दिया.

इस पूरे मामले की कुछ वीडियो सोशल मीडिया में लोगों द्वारा खूब वायरल की जा रही हैं. इस वीडियो में महिलाएं ठेके के खुलने के बाद आग बबूला होते हुए दिख रही हैं. महिलाओं का आरोप है कि ठेके के खुलने के बाद यहां का माहौल खराब हो जाएगा, जिसके चलते खासकर महिलाओं व बच्चों को भारी दिक्कतें पेश आएंगी. महिलाओ का कहना है कि वह किसी भी हाल में यहां पर ठेका नही खुलने देंगी और अपने निर्णय से पीछे नहीं हटेंगी.

वीडियो बनाने बालों के पीछे डंडे लेकर भागी महिलाएं
तोड़फोड़ का वीडियो बना रहे लोगों के पीछे कुछ महिलाएं डंडे लेकर भी भागती हुई नजर आईं. वहीं, कुछ महिलाओं ने थाने में शिकायत दर्ज करवाई है कि उनके साथ शराब के ठेकेदार ने उनसे मारपीट और छेड़छाड़ की है.

मामले को लेकर डीएसपी देहरा ने कहा कि जमुली में ठेके के विरोध प्रदर्शन को लेकर ज्वालाजी थाने में क्रॉस एफआईआर दर्ज की गई है. पुलिस ने मामला दर्ज कर आगली कार्रवाई शुरू कर दी है. झड़प में घायल हुए लोगों का मेडिकल भी करवाया गया है.

वीडियो

दरीन पंचायत की प्रधान ने मामले को लेकर कहा कि जमुली में दोबारा ठेका खोलने को लेकर एक्साइज डिपार्टमेंट की ओर से सूचना जारी की गई है, इस बारे में जानकारी नहीं है. ठेके के विरोध को लेकर गांव की सभी महिलाओं ने वीरवार को डीसी कांगड़ा को एक ज्ञापन पत्र सौंपा है. जमुली में ठेके को लेकर विरोध प्रदर्शन लगातार जारी रहेगा, जब तक ठेका बन्द नहीं होता.

ABOUT THE AUTHOR

...view details