हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

शिमला मटौर NH-88 पर लैंडस्लाइड, सड़क पर लगा लंबा जाम

बारिश के कारण जिला कांगड़ा में मटौर-शिमला नेशनल हाइवे 88 पर मलबा आ गया. इसके कारण सड़क मार्ग बंद हो गया है. इसके चलते दोनों ओर जाम लग गया, जिससे लोगों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Aug 17, 2020, 1:06 PM IST

landslide  on Shimla Matour NH
शिमला मटौर NH-88 पर लैंडस्लाइड

धर्मशाला:प्रदेश भर में हो रही लगातार बारिश अब चिंता का सबब बनती जा रही है. जिला कांगड़ा में भी बारिश ने अब नुकसान पहुंचाना शुरू कर दिया है. रविवार देर शाम से हो रही बारिश के कारण जिला कांगड़ा में मटौर-शिमला नेशनल हाईवे 88 पर मलबा आ गया. इसके कारण सड़क मार्ग बंद हो गया है.

जानकारी के अनुसार समेला में सुरंग के पास लैंडस्लाइड होने के कारण वाहनों की आवाजाही थम गई. इसके चलते दोनों ओर जाम लग गया है, जिससे लोगों को भी कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

वीडियो

वहीं, मौके पर प्रशासन की टीम पहुंच गई है और सड़क मार्ग को सुचारू करवाने का प्रयास शुरू हो गया है. जिला प्रशासन ने लोगों से बरसात के दौर में सावधानी के साथ ही घरों से निकलने की अपील की है, ताकि लोगों को किसी तरह की समस्या का सामना न करना पड़े.

बता दें कि रविवार को जिला मंडी के बड़ी क्षेत्र में भी लैंडस्लाइड होने के कारण सड़क मार्ग बाधित हुआ था. बड़ी क्षेत्र में हुए इस लैंडस्लाइड का वीडियो में सामने आया था. वहीं, इससे पहले किन्नौर के मलिंग में भी लैंडस्लाइड होने के कारण स्पीति घाटी की ओर जाने वाली सड़क बंद हो गई थी. इसके कारण किसान भी अपनी फसल को मंडियों तक नहीं पहुंचा पा रहे थे.

गौरतलब है कि पहाड़ी राज्य हिमाचल में बरसात का मौसम शुरू हो चुका है. ऐसे में अक्सर लैंडस्लाइड होने के कारण सड़क मार्ग बाधित हो जाते हैं, जिसके कारण लोग अपने गंतव्य तक नहीं पहुंच पाते हैं.

ये भी पढ़ें: मंडी के बड़ी क्षेत्र में लैंडस्लाइड, सड़क मार्ग बाधित

ABOUT THE AUTHOR

...view details