हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

MC और नगर पंचायत का आरक्षण रोस्टर जारी, DC कांगड़ा की मौजूदगी में हुआ लॉटरी ड्रॉ

By

Published : Sep 4, 2020, 5:55 PM IST

आगामी पंचायत चुनावों को लेकर प्रशासन ने अपनी तैयारियां शुरू कर दी है. कांगड़ा में शुक्रवार को नगर परिषदों और नगर पंचायतों का आरक्षण रोस्टर जारी किया गया.

Reservation roster of MC and Nagar Panchayat released in kangra
फोटो

धर्मशाला: जिला कांगड़ा की नगर परिषदों और नगर पंचायतों का आरक्षण रोस्टर शुक्रवार को जारी किया गया. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति की मौजूदगी में यह प्रक्रिया लॉटरी ड्रॉ के माध्यम से डीसी कार्यालय में पूरी की गई. डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने कहा कि चुनाव आयोग के आदेश आए थे कि 30 अगस्त तक नगर परिषदों और नगर पंचायतों के आरक्षण रोस्टर को पूरा करना है.

डीसी कांगड़ा ने बताया कि आदेशों के तहत 27 अगस्त को आरक्षण के लिए बैठक रखी थी, लेकिन 29 अगस्त को क्लेरिफिकेशन आने के बाद तैयार रोस्टर को वापस लिया गया था.

वीडियो रिपोर्ट.

डीसी ने कहा कि 29 अगस्त को ही शहरी विकास विभाग का 7 प्वाइंट का क्लेरिफिकेशन आया था, उसके हिसाब से 4 सितंबर को नगर परिषदों और नगर पंचायत ज्वाली का रोस्टर तैयार करने का निर्णय लिया गया था. जिसके तहत शुक्रवार को 7 नगर परिषदों और 1 नगर पंचायत का आरक्षण रोस्टर जारी करने का कार्य संपन्न किया गया है.

डीसी ने बताया कि धर्मशाला नगर निगम को लेकर शहरी विकास विभाग से कुछ बिंदुओं को लेकर क्लेरिफिकेशन मांगी थी, जो सूचना हमें दी गई है, उसके तहत मामला लॉ डिपार्टमेंट को भेजा गया है. प्रदेश चुनाव आयोग ने 5 सितंबर तक की तिथि निर्धारित की है, ऐसे में कल तक का समय है, क्लेरिफिकेशन आने के बाद आरक्षण रोस्टर जारी किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details