हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा जिला में 17 कोरोना संक्रमित हुए ठीक, 2 पॉजिटिव मामले आये सामने

By

Published : Jul 3, 2020, 10:14 PM IST

शुक्रवार को कांगड़ा में एक साथ 17 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है. इनमें से जहां छह वर्षीय बच्ची की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट नेगेटिव आई, वहीं 59 वर्षीय बुजुर्ग ने भी कोरोना महामारी को हराया है. इसके अलावा पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज से दो नए मरीज आने से कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. कांगड़ा में मरीजों का आंकड़ा भी 282 पहुंच गया है.

tanda medical college kangra
tanda medical college kangra

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के लिए शुक्रवार को राहत भरी खबर सामने आई है. कांगड़ा में एक साथ 17 मरीजों ने कोरोना वायरस को मात दी है. इनमें से जहां छह वर्षीय बच्ची की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट निगेटिव आई, वहीं 59 वर्षीय बुजुर्ग ने भी कोरोना महामारी को हराया है.

मामले की पुष्टि करते हुए डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने बताया कि पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज से दो नए मरीज आने से कोरोना वायरस की चपेट में आए हैं. कांगड़ा में मरीजों का आंकड़ा भी 282 पहुंच गया है. शुक्रवार को जनि लोगों की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आई है, उन्हें घर भेज दिया गया है. इन सभी लोगों को आगामी सात दिन के लिए होम क्वारंटाइन किया जाएगा.

मैक्लोडगंज से दो लोग आए पॉजिटिव

वहीं, शुक्रवार को ही पर्यटन नगरी मैक्लोडगंज से दो लोगों की कोरोना टेस्ट की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. इनमें दिल्ली से मैक्लोडगंज पहुंची एक 26 वर्षीय युवती शामिल है. यह युवती 23 जून को दिल्ली से आई थी और तिब्बतियन रिस्पेशन सेंटर में संस्थागत क्वारंटाइन थी.

इसके अलावा मैक्लोडगंज का ही एक 60 वर्षीय बुजुर्ग भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. बुजुर्ग को कोविड सेंटर धर्मशाला शिफ्ट किया गया है, जबकि युवती को कोविड केयर सेंटर डाढ़ भेजा गया है. वहीं, जिला में 282 कुल मामले हो चुके हैं, एक्टिव केस की संख्या भी 93 हो चुकी है. साथ ही 185 लोग ठीक हो चुके हैं. इसके अलावा दो लोगों की मौत हो गई है.

पढ़ें: तंबुओं के नीचे होता है 150 करोड़ का कारोबार, 22 सालों से नहीं बदली सब्जी मंडी की दशा

ABOUT THE AUTHOR

...view details