हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

Kangra Weather Update: कहीं जमकर बरसे बादल तो कहीं गिरे ओले, कांगड़ा में लोगों को मिली गर्मी से राहत

By

Published : May 24, 2023, 6:33 AM IST

कांगड़ा जिले में मंगलवार को अचानक मौसम ने करवट ली और जिले के कई हिस्सों में झमाझम बारिश शुरू हो गई. जिसके चलते जिले में तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है. वहीं, लोगों ने भी तपती गर्मी से राहत की सांस ली है. अगले कुछ दिनों तक मौसम रखाब रहने की संभावना जताई गई है.

Kangra Weather Update
Kangra Weather Update

कहीं जमकर बरसे बादल तो कहीं गिरे ओले

धर्मशाला: कांगड़ा जिले के धर्मशाला व इसके साथ लगते निचले क्षेत्रों में मंगलवार शाम को हुई बारिश व ओले गिरने से लोगों को काफी हद तक गर्मी से राहत मिली है. शाम 5 बजे कांगड़ा जिले में अचानक मौसम ने करवट ली और तेज हवाओं के साथ ही देखते ही देखते बारिश का दौर भी शुरू हो गया. इसके बाद बारिश के साथ-साथ यहां जमकर ओले भी गिरे. हालांकि ,धर्मशाला में तेज बारिश हुई, जबकि निचले क्षेत्रों में वर्षा के साथ ओले भी गिरे. वहीं, ठंडी हवाएं चलने से तापमान में भी हल्की सी गिरवट दर्ज की गई.

कांगड़ा में जमकर बरसे बादल: बता दें कि पिछले पांच-छह दिनों से लोगों को भारी गर्मी का सामना करना पड़ रहा था. जिससे लोग भी बारिश की आस लगाए बैठे थे. कांगड़ा जिले के पालमपुर, चामुंडा, नगरोटा बगवां व भवारना में तेज बारिश से होगों ने गर्मी से राहत की सांस ली. वहीं, मौसम विभाग के अनुसार शनिवार तक प्रदेश में मौसम खराब बना रहेगा. इस दौरान मौसम विभाग ने प्रदेश में तेज हावाओं के साथ मूसलाधार बारिश होने का की संभावना भी जताई है. प्रदेश के कई क्षेत्रों में मौसम विभाग द्वारा ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.

धर्मशाला में दिन में ही छाया अंधेरा: धर्मशाला में मंगलवार शाम को मौसम ने जैसे ही करवट बदली तो धर्मशाला व इसके आस पास के क्षेत्रों में काले बादलों के साथ अंधेरा छा गया. आलम यह हो गया कि सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों को दिन में ही अपनी गाड़ी की हेड लाइट ऑन करके चलना पड़ा. वहीं, धौलाधार पर्वत श्रृंखला पर भी ताजा हिमपात होने के कारण तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई है. इस मूसलाधार बारिश से जिला कांगड़ा के लोगों ने भी राहत की सांस ली है. इसके साथ ही आगामी कुछ दिनों में मौसम खराब रहने की संभावना जताई जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details