हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

सैन ब्रदर्स की जोड़ी टूटी! मनमीत सिंह की करेरी में मौत, धर्मशाला आए थे घूमने

By

Published : Jul 14, 2021, 3:13 PM IST

पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह की शाहपुर विधानसभा की करेरी वैली में मौत हो गई. जानकारी के अनुसार मनमीत सिंह अपने 11 दोस्तों के साथ धर्मशाला घूमने आए थे और 5 दोस्त धर्मशाला से ही वापस लौट गए थे, जबकि 6 दोस्तों के दल ने शाहपुर की करेरी वैली में घूमने का निर्णय लिया था. लियूंड खड्ड को पार करते समय उनके 5 दोस्त तो खड्ड पार चले गए, लेकिन जैसे ही मनतीत ने एक पत्थर से दूसरे पत्थर के लिए छलांग लगाई तो पैर फिसलने से वह लियूंड खड्ड में गिर गए और बह गए.

Punjabi Sufi Singer Manmeet Singh, पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह
फोटो.

कांगड़ा:सूफियाना गायकी से लोगों को मदहोश करने वाले सूफी गायक मनमीत सिंह और भाई किरनपाल सिंह अब एक साथ कव्वाल करते हुए नजर नहीं आएंगे. सैन ब्रदर्स के नाम से मशहूर दोनों भाईयों की जोड़ी टूट गई है.

पंजाबी सूफी गायक मनमीत सिंह की शाहपुर विधानसभा की करेरी वैली में मौत हो गई. मनमीत सिंह अपने दोस्तों के साथ करेरी वैली में घूमने आए थे. लियूंड खड्ड को पार करते समय पैर फिसलने से मनमीत सिंह की खड्ड के पानी में बहने से मौत हो गई, जिनका शव बरामद कर लिया गया है.

जानकारी के अनुसार मनमीत सिंह अपने 11 दोस्तों के साथ धर्मशाला घूमने आए थे और 5 दोस्त धर्मशाला से ही वापस लौट गए थे, जबकि 6 दोस्तों के दल ने शाहपुर की करेरी वैली में घूमने का निर्णय लिया था. लियूंड खड्ड को पार करते समय उनके 5 दोस्त तो खड्ड पार चले गए, लेकिन जैसे ही मनतीत ने एक पत्थर से दूसरे पत्थर के लिए छलांग लगाई तो पैर फिसलने से वह लियूंड खड्ड में गिर गए और बह गए.

वीडियो.

दोस्तों द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से उन्हें ढूंढने का भरपूर प्रयास किया गया, जबकि पिछले कल उनका शव खड्ड में ही फंसा मिला. मैक्लोडगंज पुलिस को भी गायक मनमीत के खड्ड में बहने की सूचना मिली थी, जिस पर पुलिस टीम भी दोस्तों के साथ थी. साथ ही इस बारे में मनमीत सिंह के परिजनों को भी सूचित किया गया था. जिस पर परिवार सदस्य यहां पहुंचे थे.

खड्ड से शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए जोनल अस्पताल पहुंचाया, जहां उनका पोस्टमार्टम किया गया. गायक मनमीत सिंह के जीजा अमन ने बताया कि वह अपने 11 दोस्तों के साथ यहां घूमने आए थे, लेकिन करेरी क्षेत्र जाने से 5 दोस्तों ने इंकार कर दिया और वे वापस लौट गए थे.

वहीं मनमीत और उनके 5 साथी करेरी में घूमने गए थे. खड्ड में एक पत्थर से दूसरे पत्थर पर जंप करते समय मनमीत का पैर फिसलने के चलते खड्ड में बह गए, साथियों ने दो किलोमीटर तक उन्हें ढूंढने का प्रयास किया, लेकिन कोई पता नहीं चल पाया. वहीं, पिछले कल ही उनका शव बरामद हुआ है.

एसएचओ मैक्लोडगंज विपन कुमार ने बताया कि मनमीत सिंह अपने दोस्तों के साथ घूमने आए थे, जो कि लियूंड खड्ड में बह गए थे, जिनके शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम करवाया जा रहा है. बता दें कि मनमीत के परिजन भी धर्मशाला पहुंच चुके हैं.

ये भी पढ़ें-HP बोर्ड ने घोषित किया 12वीं का परिणाम, जानें कितना प्रतिशत रहा रिजल्ट

ABOUT THE AUTHOR

...view details