हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : May 12, 2021, 2:10 PM IST

ETV Bharat / state

संकट की इस घड़ी में निजी संस्थाओं ने बढ़ाए मदद के हाथ, प्रशासन ने किया स्वागत

कोरोना काल में कई ऐसी संस्था है जो दिल खोलकर लोगों की मदद कर रही है. राधा स्वामी सत्संग परौर में बनाए जा रहे डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए 5 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर संस्था के प्रतिनिधि राजीव अहल ने उपमंडल अधिकारी धर्मेश रमोत्रा सौंपा.

PALAMPUR
फोटो

पालमपुर: कोविड की दूसरी लहर पूरे देश में चुनौती के रूप में उभर रही है. सरकार स्थिति से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है. वहीं, संकट की इस घड़ी में कई स्वयंसेवी संस्थाएं भी मदद के लिए आगे आ रहे हैं.

निजी संस्थाओं ने बढ़ाए मदद के हाथ

राधा स्वामी सत्संग परौर में बनाए जा रहे डेडीकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर के लिए 5 ऑक्सीजन कॉन्सेंट्रेटर संस्था के प्रतिनिधि राजीव अहल ने उपमंडल अधिकारी धर्मेश रमोत्रा सौंपा. इस अवसर पर स्वास्थ्य विभाग से जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ. राजेश सूद, समाजसेवी और हिमोत्कर्ष प्रदेश सचिव मनोज कंवर भी उपस्थित रहे. संस्था ने होम आइसोलेशन में रहने वाले संक्रमितों की मदद के लिए ऑक्सीजन सेचुरेशन और बुखार जांच के लिए पल्स ऑक्सीमीटर और डिटिजल थर्मामीटर भी प्रशासन को दिए .

पहले भी कर चुके हैं कोरोना काल में मदद

फाउंडेशन के प्रतिनिधि राजीव अहल बताया कि संस्था पिछले 11 वर्ष से काम कर रही है. दिल्ली में विशेष बच्चों के लिए 85000 थेरेपी सेशन, पढ़ाई छोड़ चुके 550 स्कूल के बच्चों को दोबारा शिक्षा से जोड़ा, 150 महिलाओं को वैकल्पिक रोजगार उपलब्ध करवाया गया और पिछले वर्ष लॉकडाउन में 6000 जरूरतमंद परिवारों को राशन उपलब्ध कराया है. संस्था के संस्थापक अनुराग कश्यप ने बताया कि उत्तराखंड के कुछ कोविड प्रभावित क्षेत्रों में भी इस प्रकार की मदद किया जा रहा है. एसडीएम धर्मेश रमोत्रा ने शक्ति फाउंडेशन की पहल का स्वागत किया है.

ये भी पढ़ें:प्रदेश में रेमडेसिविर इंजेक्शन का स्टाॅक पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध, अफवाहों से बचें

ABOUT THE AUTHOR

...view details