हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

पूरी सावधानी बरत रहा जेल प्रशासन, जिला कारागार धर्मशाला में लौट रहे कैदियों को किया जा रहा क्वारंटाइन

कांगड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लाला लाजपत राय जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला का प्रशासन भी सतर्क हो गया है. बाहर से आने वाले कैदियों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. इसके लिए बकायदा एक ब्लाक को क्वारंटाइन सेंटर चिन्हित किया गया है.

By

Published : Sep 13, 2020, 11:48 AM IST

Dharamshala Jail
धर्मशाला जेल

धर्मशाला:जिला कांगड़ा में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर लाला लाजपत राय जिला एवं मुक्त कारागार धर्मशाला का प्रशासन भी सतर्क हो गया है. बाहर से आने वाले कैदियों को क्वारंटाइन किया जा रहा है. इसके लिए बकायदा एक ब्लाक को क्वारंटाइन सेंटर चिन्हित किया गया है.

कोरोना के चलते जेल प्रशासन पूरी सावधानी बरत रहा है. जिला कारागार से कैदियों को समय-समय पर कोर्ट में पेशी के लिए भी ले जाया जाता है. यही नहीं, बीमारी की हालत में कैदियों को स्वास्थ्य जांच के लिए अस्पताल भी भेजा जाता है. इन कैदियों के वापिस जिला कारागार लौटने पर उन्हें अलग से क्वारंटाइन किया जा रहा है.

वीडियो.

लगातार बढ़ते कोरोना के मामलों के मद्देनजर जेल प्रशासन भी कैदियों की सुरक्षा को लेकर विशेष एहतियात बरत रहा है. जिला कारागार में 303 कैदियों को रखने की क्षमता है, जबकि वर्तमान में कारागार में 324 कैदी हैं. ओपन एयर कैदियों की संख्या 27 है और महिला कैदी 16 हैं.

वहीं, जिला कारागार धर्मशाला के डिप्टी सुपरिटेंडेंट विकास भटनागर ने कहा कि बाहर से आ रहे कैदियों को अलग से क्वारंटाइन में रखा जा रहा है. उन्हें 14 दिन के लिए क्वारंटाइन करना पड़ रहा है. ऐसे में संख्या बढ़ने के चलते मौजूदा ब्लाक के कैदियों को दूसरे ब्लाक में रखा है. इस ब्लाक को क्वारंटाइन वार्ड में तब्दील कर दिया है. इकट्ठे आ रहे कैदियों और अकेले आ रहे कैदियों को उसी आधार पर क्वारंटाइन किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें:जमीन घोटाले के आरोपों पर मंत्री ने रखा अपना पक्ष, विभाग की फीडबैक के बाद होगा फैसला

ABOUT THE AUTHOR

...view details