हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए परविंदर भाटिया, घर तक पहुंचा रहे राशन और दवा

By

Published : May 6, 2021, 1:48 PM IST

Updated : May 6, 2021, 1:53 PM IST

कोरोना काल में पालमपुर निवासी परविंदर भाटिया दिल खोलकर लोगों की मदद कर रहे हैं. परविंदर भाटिया का कहना है की वह समाज की सेवा में विश्वास रखते हैं. लोगों की सेवा करना उनका धर्म है. कोई भी गरीब या जरूरतमंद है तो वह हमसे संपर्क कर सकता है. यथासंभव उसकी मदद की जाएगी.

president-of-shani-seva-sadan-parvinder-bhatia-delivered-food-and-medicine-in-houses-of-needy
कोरोना काल में जरूरतमंदों की मदद के लिए आगे आए परविंदर भाटिया

पालमपुर: कोरोना काल में लोग अपनों का ही साथ छोड़ रहे हैं. अपने ही अपनों से मुंह मोड़ रहे हैं, लेकिन जिसका कोई नहीं उसका तो खुदा है यारो. पालमपुर निवासी परविंदर भाटिया ने इसे एकबार फिर से सही साबित कर दिखाया है, जो संकट की इस घड़ी में लोगों की दिल खोल कर मदद कर रहे हैं

संकट की इस घड़ी में जरूरतमंदों की कर रहे मदद

चाहे लड़की की शादी करवानी हो या फिर कोई बीमार ही क्यूं न हो अक्सर इस व्यक्ति को किसी न किसी किसी की मदद करते हुए देखा जाता है. चाहे सड़क पर जख्मी जानवर ही क्यूं न हो, परविंदर भाटिया सबकी मदद कर रहे हैं. 61 वर्षीय परविंदर भाटिया समाज सेवा के कार्यों से जुड़े हैं. परविंदर भाटिया शनि सेवा सदन के अध्यक्ष भी हैं.

वीडियो

जरूरतमंदों को मुफ्त राशन और दवाइयां

देश व प्रदेश में जब कोरोना महामारी ने पांव पसारे थे, तभी से पालमपुर में शनि सेवा सदन के अध्यक्ष परविंदर भाटिया ने लोगों की मदद करने को ठान लिया था कि कोई भी मजदूर या गरीब भूखा नहीं सोएगा. लॉकडाउन में परविंदर भाटिया ने हर घर तक मुफ्त राशन और बीमार के घर दवाई पहुंचाई थी.

कोरोना संक्रमित शवों का अंतिम संस्कार

लोगों में कोरोना वायरस को लेकर इस कदर डर है कि संक्रमित शव को छूने से भी डरने लगे हैं. ऐसे शवों का भी शनि सेवा सदन की ओर से पूरे विधि-विधान से अंतिम संस्कार किया जाता है. शनि सेवा सदन काफी सालों से काम कर रहा है और इनके साथ कई लोग जुड़े हुए हैं. परविंदर भाटिया को नगर निगम की ओर 5 सदस्यों की टीम को दिया गया है. एक शख्स सेनिटाइज का काम करता है और बाकी चार लोग अर्थी को कंधा देते हैं. सभी लोग पीपीई किट पहन कर काम करते हैं.

परविंदर भाटिया का कहना है की वह समाज की सेवा में विश्वास रखते हैं. लोगों की सेवा करना उनका धर्म है. कोई भी गरीब या जरूरतमंद है तो वह हमसे संपर्क कर सकता है. यथासंभव उसकी मदद की जाएगी.

गरीब और श्रमिकों को दी जा रही राशन किट

शनि सेवा सदन के बाकी लोग भी गरीबों और बीमारों की मदद में लगे हुए हैं. गरीबों के घर तक राशन पहुंचा कर उनको राहत पहुंचाने का काम कर रहे हैं. अगर कोई बीमार है तो उसके लिए आयुर्वेदिक दवाइयों का भी प्रबंध किया जा रहा है. शनि सेवा सदन की ओर से गरीबों और मजदूरों को राशन किट भी दी गई है, साथ ही आर्थिक मदद भी की दी जा रही है. इससे पहले भी शनि सेवा सदन कई लड़कियों की शादी में राशन और जरूरी सामान मुहैया करवा चुका है.

एकतरफ जहां इस संकट की घड़ी में लोग दवाइयों से लेकर मेडिकल ऑक्सीजन की कालाबाजारी कर लोगों को लूट रहे हैं तो, वहीं दूसरी तरफ परविंदर जैसे फरिस्ते बिना किसी स्वार्थ के लोगों का सहारा बन रहे हैं.

ये भी पढ़ें: जानिए हिमाचल में कोरोना कर्फ्यू के दौरान क्या खुलेगा, क्या बंद रहेगा

Last Updated : May 6, 2021, 1:53 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details