हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल का पुलिस ट्रेनिंग सेंटर डरोह देशभर में अव्वल, मिलेगी ट्रॉफी और 22 लाख

हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय डरोह को वर्ष 2018-19 में आरक्षी मूलभूत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए देशभर में प्रथम घोषित किया गया है. पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अतुल फुलझेले (भापुसे) ने जानकारी देते हुए बताया बताया कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देशभर के प्रशिक्षण संस्थानों के प्रशिक्षण स्तर का मूल्यांकन परिणाम घोषित किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय, डरोह ने प्रशिक्षण के क्षेत्र प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

By

Published : Jan 22, 2021, 8:24 PM IST

police
police

धर्मशाला: हिमाचल प्रदेश पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय डरोह को वर्ष 2018-19 में आरक्षी मूलभूत प्रशिक्षण प्रदान करने के लिए देशभर में प्रथम घोषित किया गया है.

पुलिस प्रशिक्षण महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. अतुल फुलझेले (भापुसे) ने जानकारी देते हुए बताया बताया कि गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा देशभर के प्रशिक्षण संस्थानों के प्रशिक्षण स्तर का मूल्यांकन परिणाम घोषित किया गया, जिसमें हिमाचल प्रदेश पुलिस ट्रेनिंग सेंटर डरोह ने प्रशिक्षण के क्षेत्र प्रथम स्थान प्राप्त करके प्रदेश को गौरवान्वित किया है.

2015-16 में भी देशभर में रहा है अव्वल

इससे पहले डरो पुलिस ट्रेनिंग सेंटर वर्ष 2017-18 के लिए अराजपत्रित अधिकारी ग्रेड-1 को प्रशिक्षण देने के लिए उत्तरी क्षेत्र में प्रथम घोषित किया गया है. उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वर्ष 2015-16 में भी इस संस्थान को आरक्षी मूलभूत प्रशिक्षण के लिए देशभर में अव्वल घोषित किया गया था.

सफलता का श्रेय अधिकारियों और प्रशिक्षकों को

डॉ. फुलझेले ने इस कामयाबी पर खुशी जाहिर करते हुए इसका श्रेय सभी अधिकारियों, प्रशिक्षकों और सहायकों को दिया. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के उपरांत पूरे हिमाचल प्रदेश पुलिस परिवार में खुशी का माहौल है.

25 जुलाई1995 को हुई थी संस्थान की स्थापना

डॉ. फुलझेले ने बताया कि यह संस्थान वर्ष 25 जुलाई, 1995 को स्थापित हुआ था और इस वर्ष रजत जयंती मना रहा है तथा आने वाले समय में भी नए-नए आयाम स्थापित करके राष्ट्रीय व अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाने में कामयाब रहेगा.

इनाम में मिलेगी ट्रॉफी और 22 लाख रुपये

डॉ. फुलझेले ने मुख्यमंत्री जय राम ठाकुर और प्रदेश पुलिस महानिदेशक संजय कुंडू का धन्यवाद करते हुए बताया कि उनके निरन्तर सहयोग व मूलभूत ढांचे को और ज्यादा सुदृढ़ करने के लिए धन का प्रावधान इस आयाम को छूने में सार्थक सिद्ध हुआ है.

उन्होंने बताया कि इस सफलता को हासिल करने के लिए इस संस्थान को गृह मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा इनाम के रूप में ट्रॉफी और 22 लाख रुपये की राशि प्रदान की जाएगी.

ये भी पढे़ं:सड़क सुरक्षा व यातायात नियमों के लिए लोगों को जागरूक करना आवश्यक: CM

ABOUT THE AUTHOR

...view details