हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा एयरपोर्ट पर बर्ड हिटिंग के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन सतर्क, बचाव के लिए बनेगा प्लान

By

Published : Jul 16, 2019, 7:09 PM IST

कांगड़ा जिला प्रशासन एयरपोर्ट पर सामने आ रहे बर्ड हिटिंग के बढ़ते मामलों को लेकर सतर्क हो गया है. इस वर्ष अब तक 2-3 बर्ड हिटिंग के मामले घटित हो चुके हैं.

जानकारी देते डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति

धर्मशाला: कांगड़ा एयरपोर्ट पर सामने आ रहे प्लेन से बर्ड हिटिंग के बढ़ते मामलों को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है. एयरपोर्ट पर आने वाले प्लेनस से बर्ड हिटिंग मामलों से बचाव के लिए प्लान किया जाएगा. वहीं एयरपोर्ट के आसपास स्थापित मोबाइल टॉवर्स को भी दूसरे स्थान पर स्थापित करने पर विचार किया जाएगा.

जानकारी के अनुसार कांगड़ा एयरपोर्ट पर आने वाले प्लेनस से पिछले साल और इस साल बर्डस हिटिंग के मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें बीते वर्ष 3 से 4 मामले, जबकि इस वर्ष अब तक 2-3 मामले घटित हो चुके हैं. ऐसे मामलों की वजह से कोई अप्रिय घटना न हो, इसके लिए जिला प्रशासन एयरपोर्ट प्रशासन के साथ मिलकर योजना तैयार करने जा रहा है. जिसमें फॉरेस्ट, वाइल्ड लाइफ और अन्य विभागों को शामिल किया जाएगा.

वीडियो

डीसी कांगड़ा राकेश प्रजापति ने बताया कि एंटी हाईजैकिंग को लेकर जिला की व्यवस्थाओं को लेकर बैठक में समीक्षा की गई है. प्लेनस से बर्ड हिटिंग को रोकने के लिए प्लान तैयार किया जा रहा है.

ये भी पढे़ं-छोटी काशी में 40वां श्रावण मास महोत्सव शुरू, लगातार एक महीने तक रूद्र मंदिर में होगा पंचाक्षर जाप

ABOUT THE AUTHOR

...view details