हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 25, 2023, 5:57 PM IST

ETV Bharat / state

Rain in Dharamshala: मूसलाधार बारिश में भूस्खलन की भेंट चढ़ा पेट्रोल पंप, लाखों का नुकसान

हिमाचल में भारी बारिश ने तबाही मचा रखी है. कांगड़ा के ज्वाली में बारिश और भूस्खलन की वजह से पेट्रोल पंप का 30 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा गिर गया. जिससे पैट्रोल पंप को 40 से 50 लाख रुपये के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है. पढ़ें पूरी खबर...

petrol pump fell due to landslide in Jwali Dharamshala
ज्वाली में भूस्खलन से गिरा पेट्रोल पंप का हिस्सा

भूस्खलन की भेंट चढ़ा पेट्रोल पंप

धर्मशाला:हिमाचल प्रदेश में रविवार को हुई प्री-मॉनसून की बारिश से पूरे प्रदेश में भारी नुकसान हुआ है. मूसलाधार बारिश के कारण प्रदेश में हो रहे नुकसान की खबरे भी निकलकर सामने आने लगी है. वही, मूसलाधार बारिश के कारण जिला कांगड़ा के ज्वाली में भी एक एक पेट्रोल पंप भूस्खलन की भेंट चढ़ गया. इस पेट्रोल पंप के जमीदोंज होने के कारण लगभग 40 से 50 लाख रुपये के नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

भूस्खलन से गिरा पेट्रोल पंप का हिस्सा:जानकारी के अनुसार, ज्वाली उपमण्डल के तहत 32 मील रानीताल मार्ग पर लंज के फेरा गांव में माडर्न केएसके फिलिंग स्टेशन के दो डंगे आज भारी बारिश और भूस्खलन की वजह से गिर गए. जिसमें पेट्रोल पंप का 30 प्रतिशत से ज्यादा हिस्सा गिर गया. दरअसल, रविवार को सुबह हुई भारी बारिश के बाद करीब 11 बजे हादसा हुआ है. इस हादसे में गनीमत ये रही कि हादसा सुबह हुआ अगर रात के समय होता तो जान का भी नुकसान भी हो सकता था.

40 से 50 लाख रुपये के हुआ नुकसान: पेट्रोल पंप के मैनेजर भुवनेश ने बताया कि क्षेत्र में मूसलाधार बारिश होने के कारण पेट्रोल पंप के एक तरफ का डंगा एक दम से गिर गया व दूसरी तरफ का भी धीरे धीरे दरकने लगा. किसी तरह उन्होंने थोड़ा बहुत जरूरी सामान बाहर निकाल ही रहे थे, लेकिन तभी दूसरी तरफ का डंगा भी धीरे धीरे गिरने लगा. जिसकी वजह से पेट्रोल पंप में लगा एलेक्ट्रोनिक चार्जिंग प्वाईंट, जनरेटर, कम्प्यूटर सहित बहुत सारा कीमती सामान पूरी तरह से डंगे के साथ नीचे गिर गया. उन्होंने बताया कि हादसे में करीबन 40 से 50 लाख का नुकसान हुआ है.

ये भी पढ़ें:Flood in Himachal: हिमाचल के कुल्लू में बारिश का कहर, मौहल खड्ड में बाढ़ आने से बहीं गाड़ियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details