हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गौ रक्षा समिति के पदाधिकारियों की दो टूक, गौशाला नहीं खोली तो किसान नेताओं के घरों में बांधेंगे गौवंश

ज्वालामुखी में लाखों रुपये से बनी गौशाला लंबे समय से बंद है और स्थानीय लोग इसे प्रशासन के ना खोलने पर विरोध कर रहे हैं. उन्होंने प्रशासन से इसे जल्द खुलवाने की मांग की है.

By

Published : Sep 12, 2019, 8:50 PM IST

people protest

ज्वालामुखी: अधबानी में बंद पड़ी गौशाला को ना खोलने को लेकर स्थानीय लोगों ने प्रदर्शन किया. स्थानीय लोगों ने गौ रक्षा समिति का गठन किया और समिति के पदाधिकारियों ने किसान नेताओं को चेतावनी दी और एसडीएम को भी 15 दिन का समय दिया.

गौशाला ना खोलने पर विरोध प्रदर्शन

समिती के पदाधिकारियों ने चेताते हुए कहा कि वे 10 से 15 गौवंश को किसान नेताओं के घरों में बांधेंगे और इसके बाद आगे इनकी देखरेख की सारी जिम्मेदारी इन नेताओं की ही होगी. वहीं, समिती के अध्यक्ष सुनील राणा ने स्थानीय विधायक रमेश धवाला से गुजारिश कि है कि वे बेसहारा पशुओं के कारण लोगों को आ रही समस्याओं को ध्यान में रखें और गौशाला को खोलने में उनका सहयोग करें.

गौशाला

समिति के पदाधिकारियों ने स्थानीय विधायक को भी दो टूक चेतावनी दी. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले को लेकर विधायक उनका सहयोग नहीं करना चाहते और गौशाला के विरोध में हैं तो खुल कर सामने आएं ताकि आगे की बात जनता खुद आपके सामने करे.

समिति के अध्यक्ष सुनील राणा ने कहा कि कुछ छोटे-मोटे नेता जो अपने आपको किसान बोल रहे हैं. वे इस गौशाला को खोलने के पक्ष में नहीं हैं और लगातार इसका विरोध कर रहे हैं. अब गौ रक्षा सिमिति ऐसे किसान नेताओं के घरों में पशुओं को बांध कर उन्हें मुंह तोड़ जबाब देने जा रही है.

गौशाला

सुनील राणा ने कहा कि हाल ही समिति के बैनर तले सैकड़ों लोगों ने एक ज्ञापन पत्र एसडीएम ज्वालाजी अंकुश शर्मा को सौंपा और गौशाला को खोलने की मांग उठाई. इस मामले को लेकर एसडीएम ने उन्हें आश्वासन दिया था, लेकिन अगर 15 दिन के अंदर गौशाला को लेकर प्रशासन की ओर से कोई कारवाई नहीं की जाती है तो समिति इसे लेकर सड़कों पर उतर कर प्रदर्शन करेगी, जिसकी सारी जिम्मेदारी प्रशासन और स्थानीय विधायक की होगी.

ये भी पढे़ं - नशे को लेकर हमीरपुर की राजनीति में संग्राम, अंकुश शर्मा बोले- पूर्व कांग्रेस सरकार में फला-फूला 'काला' कारोबार

ABOUT THE AUTHOR

...view details