हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ऐसे कैसे जीतेंगे कोरोना से जंग, राशन डिपो के बाहर हो रही सोशल डिस्टेंसिंग भंग

कांगड़ा जिला के कोठी गांव में स्थित सरकारी राशन डिपो के संचालक पर सोशल डिस्टेंसिंग की अनदेखी करने का गंभीर आरोप लगा है. डिपो संचालक पर आरोप है कि सुबह से ही डिपो के आगे लोगों की भीड़ इकट्ठी करके राशन दे रहे हैं. अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए ही डिपो में राशन लेते नजर आए. डिपो में रोजाना 50 प्रतिशत लोग बिना मास्क लगाए और बिना मुंह ढके ही राशन लेने आ रहे हैं.

By

Published : May 18, 2020, 3:41 PM IST

Kothi Depot
कोठी डिपू आने वाले लोग सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं कर रहे.

इंदौरा/कांगड़ा:इंदौरा क्षेत्र में कई डिपो संचालक नियमों का उल्लंघन करके राशन बांट रहा है और खुद के साथ-साथ जनता की जान को भी खतरा में डाल रहे हैं. कोठी गांव मे स्थित सरकारी राशन डिपो के संचालक कोरोना वायरस को लेकर सरकार की ओर से जारी निर्देशों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहा है. सुबह से ही डिपो के आगे लोगों की भीड़ इकट्ठी करके राशन देने का आरोप है. इतना ही नहीं अधिकतर लोग बिना मास्क लगाए ही डिपो में राशन लेते नजर आए.

खाद्य आपूर्ति विभाग की ओर से डिपो संचालकों को सोशल डिस्टेंसिंग रखकर ही राशन वितरित करने के आदेश जारी किए गए हैं. इसके साथ ही विभाग की ओर से डिपो धारकों को मास्क पहन कर लोगों को राशन वितरित करने के आदेश दिए गए हैं, लेकिन इस डिपो में रोजाना 50 प्रतिशत लोग बिना मास्क लगाए और बिना मुंह ढके ही राशन लेने आ रहे हैं. संचालक ने लोगों को एक बार भी दूरी बनाकर राशन लेने के लिए जागरूक नहीं किया और डिपो में आने वाले लोगों के हाथ धोने के लिए पानी व साबुन भी नहीं रखा है. डिपो के आगे भीड़ लोगों की जान के लिए खतरे का कारण बन सकती है.

फूड इंस्पेक्टर इंदौरा मनोज मेहरा ने कहा के सभी डिपो संचालकों को सरकार के आदेशों की पालना करते हुए लोगों को सोशल डिस्टेंस में खड़े रहकर राशन बांटने के आदेश दिए गए हैं और खुद भी मास्क पहनकर लोगों को राशन वितरित करने के आदेश दिए गए हैं, जिससे कोरोना आपदा से बचा जा सके. उन्होंने कहा कि नियमों की अवहेलना करने पर संचालक के साथ-साथ लोगों पर भी कार्रवाई अमल में लाई जा सकती है.

ये भी पढ़ें:कोरोना के संकट के बीच निजी स्कूलों ने बढ़ाई फीस, अभिभावकों की बढ़ी परेशानियां

ABOUT THE AUTHOR

...view details