हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

भारी बारिश के कारण पठानकोट-जोगिन्दर नगर रेल मार्ग पर ब्रेक, ट्रैक पर जगह-जगह मलबा और पानी

By

Published : Jul 12, 2021, 7:45 PM IST

हिमाचल में भारी बारिश के चलते पठाकोट-जोगिंदर नगर रेलवे मार्ग को भी रोक दिया गया है. रेलवे अधिकारियों के मुताबिक टैक्र पर जगह-जगह पानी और मलबा आने के कारण रोक लगाई गई है.

पठानकोट - जोगिन्दरनगर
पठानकोट - जोगिन्दरनगर

धर्मशाला:लंबे अंतराल के बाद बहाल हुई पठानकोट-जोगिंदर नगर रेल लाइन (Pathankot-Jogindernagar Rail Line) पहली बरसात के दिन ही प्रभावित हो गई. जानकारी के मुताबिक जगह-जगह गिरे ल्हासों के बाद रेलवे विभाग (railway department) जल्द ही इस लाइन पर रेलों के आवागमन कुछ समय तक रोक लगा सकता है.

बरसात के दिनों में हर वर्ष रेल लाइनों के साथ लगती पहाड़ियों का मलबा ट्रैक पर गिर जाता है, जिस कारण यह समस्या सामने आती है. बता दें कि कोरोना के चलते कांगड़ा (Kangra) रेल घाटी पिछले लंबे अंतराल के बाद चालू हुई थी, लेकिन अब फिर इस घाटी पर रेलों के चलने पर संशय की स्थिति बरकरार हो गई है. रेलवे अधिकारियों का कहना है कि रेल ट्रैक को सुचारू रूप से चलाने के लिए मलबा हटाया जाएगा. जो भी आदेश फिरोजपुर डिवीजन (Firozpur Division) से मिलेंगे उनका पालन किया जाएगा.

बता दें कि प्रदेश के कई हिस्सों में लैंडस्लाइड के कारण यातायात बाधित है. वहीं, डीसी कांगड़ा ने पर्यटकों से 13 जुलाई तक अपने टूर को स्थगित करने के निर्देश दिए हैं. प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने कहा कि बारिश के मौसम को देखते हुए सभी जिला के डिप्टी कमिश्नरों को अलर्ट कर दिया गया है, ताकि भारी बारिश के कारण आने लोगों को कम से कम दिक्कतों का सामना न करना पड़े. उन्होंने कहा कि ऐसे स्थान जहां पर बाढ़ आती है या बारिश तेज होने से खतरा बढ़ जाता है उन स्थानों के बारे में जागरूक किया जाए, ताकि पर्यटकों को किसी मुसीबत में फंसने से बचाया जा सके.

ये भी पढ़ें: 13 जुलाई तक धर्मशाला आने वाले सभी पर्यटक फिलहाल के लिए अपना टूर करें स्थगित: डीसी कांगड़ा

ABOUT THE AUTHOR

...view details