हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन सतर्क, प्रदेश के इन तीन जिलों में चुनाव के दौरान तैनात होगी पैरामिलिट्री फोर्स

लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही पुलिस प्रशासन चुनाव के लिए तैयार हो गया है. चुनाव के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था को मुस्तैद बनाने के लिए पुलिस रेंज नॉर्थ जोन कांगड़ा में पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात करने की योजना बनाई जा रही है.

By

Published : Mar 13, 2019, 12:14 PM IST

चुनाव के दौरान तैनात होगी पैरामिलिट्री फोर्स

शिमला: लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही पुलिस प्रशासन चुनाव के लिए तैयार हो गया है. चुनाव के दौरान सुरक्षा-व्यवस्था को मुस्तैद बनाने के लिए पुलिस रेंज नॉर्थ जोन कांगड़ा में पुलिस के साथ पैरामिलिट्री फोर्स के जवान भी तैनात करने की योजना बनाई जा रही है.

जानकारी के अनुसार, पुलिस रेंज नॉर्थ जोन कांगड़ा को संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान केंद्रों की जानकारी मिल चुकी है. एक-दो दिन तक पैरामिलिट्री फोर्स के जवान जिला कांगड़ा, चंबा और ऊना के मतदान केंद्रों पर तैनात हो जाएंगे. ये पैरामिलिट्री फोर्स चुनावों तक इन तीनों जिलों में ही डटी रहेगी.

चुनाव के दौरान तैनात होगी पैरामिलिट्री फोर्स

नॉर्थ रेंज कांगड़ा के आईजी डॉ. अतुल फुलझेले ने बताया कि पुलिस को क्रिटिकल और वलनरेबल पोलिंग स्टेशनों की जानकारी मिल चुकी है. एक-दो दिन में मतदान केंद्रों में तैनात कर दिया जाएगा.

चुनाव के दौरान तैनात होगी पैरामिलिट्री फोर्स

गौर रहे कि देशभर में लोकसभा चुनाव सात चरणों में होंगे. हिमाचल में सातवें चरण में 19 मई को चुनाव होंगे. 23 मई को लोकसभा चुनाव के नतीजे आएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details