हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कांगड़ा में बाहरी राज्यों से आए 40 से 50 हजार लोग, सभी पर रखी जा रही निगरानी

जिला कांगड़ा में बाहर से आए 45 हजार से अधिक लोगों पर रोजाना निगरानी रखी जा रही है. होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने पर उक्त व्यक्ति की जानकारी सम्बंधित एसडीएम को दी जा रही है. साथ ही नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है.

By

Published : May 26, 2020, 12:37 PM IST

Panchayati Raj Department Kangra
पंचायती राज विभाग कांगड़ा

धर्मशाला: कोरोना महामारी के समय में जिला कांगड़ा में पंचायती राज विभाग अहम भूमिका निभा रहा है. पंचायती राज विभाग के अधिकारी अश्वनी कुमार शर्मा का कहना है कि जिलाधीश कांगड़ा ने पंचायत स्तर पर विशेष टीमों का गठन किया है. ये टीमें रोजाना जिला में बाहर से आए लोगों पर निगरानी रखे हुए हैं.

जिला कांगड़ा में बाहर से आए 45 हजार से अधिक लोगों पर रोजाना निगरानी रखी जा रही है. होम आइसोलेशन का उल्लंघन करने पर उक्त व्यक्ति की जानकारी सम्बंधित एसडीएम को दी जा रही है. साथ ही नियमों की अवहेलना करने वाले लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जा रही है. बता दें कि बाहरी राज्यों से आए लोगों को होम क्वारंटाइन और संस्थागत क्वारंटाइन किया गया है. वहीं, पंचायती राज विभाग को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी गई है.

वीडियो

ये भी पढ़ें:चेन्नई से 211 की हुई घर वापसी, कोई हुआ भावुक तो किसी ने जताया आभार

पंचायती राज विभाग जिला कांगड़ा के अधिकारी अश्वनी कुमार शर्मा का कहना है कि जिलाधीश ने हर पंचायत में सर्विलांस टीम का गठन किया है. प्रधान, उप-प्रधान व पंचायत सचिव की कमेटी रोजाना बाहर से आए लोगों पर निगरानी रखे हुए है. इस टीम की जिम्मेदारी तय की गई है कि गांव में बाहर से आए लोगों की निगरानी रखें, ताकि वे बाहर ना घूमें. साथ ही नियमों की अवहेलना करने पर उक्त व्यक्ति पर कार्रवाई की जा रही हैं.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा में 7 महीने का मासूम और मां कोरोना पॉजिटिव, दिल्ली से लौटे थे वापिस

ABOUT THE AUTHOR

...view details