हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

...और साढ़े चार महीने में ही ज्वालामुखी के थाना प्रभारी का कर दिया ट्रांसफर

जिला कांगड़ा के ज्वालामुखी थाना में सिर्फ 130 दिनों में ही थाना प्रभारी पुरषोत्तम धीमान को ट्रांस्फर का आदेश थमा दिया गया. स्थानीय जनता का कहना है कि ईमानदारी ऐसे ही राजनीती का शिकार होती रही तो ईमानदारी से काम करने वालों के हौसले कैसे बुलंद होंगे.

By

Published : Jul 28, 2019, 6:57 PM IST

ज्वालामुखी के थाना प्रभारी

कांगड़ा: जिले के ज्वालामुखी के ज्वालामुखी थाने में महज 130 दिनों के बाद ही थाना प्रभारी पुरषोत्तम धीमान का ट्रांसफर कर दिया गया है. आम लोगों की माने तो थाना प्रभारी ने अपनी कार्यशैली से जनता के दिलों में जगह बनाई है, लेकिन बहुत कम समय में ही उनका स्थानांतरण कर दिया गया.
कुछ लोग इस ट्रांसफर को राजनीति से जोड़ कर भी देख रहे हैं. लोगों का मानना है कि थाना प्रभारी पुरषोतम धीमान ने अपने कुछ दिनों के कार्यकाल में पुलिस व जनता के बीच की दूरी को कम करने का प्रयास किया था. उन्होंने ज्वालामुखी की विभिन्न पंचायतो में जाकर नशा निवारण कमेटियों का गठन किया है. स्कूल व कॉलेजों में छात्र-छात्राओं को ट्रैफिक नियमों की जानकारी के साथ-साथ नशे के दुष्प्रभावों से जागरूक भी किया है.

पुरषोत्तम धीमान (फाइल)
अपने कार्यकाल में उन्होंने नशे को जड़ से खत्म करने का अभियान छेड़ा था, जिसमें उन्हें कामयाबी भी मिली. उन्होंने अपने इतने कम अंतराल में NDPC के 6 और 22 एक्साइज के मामले पकड़े थे. यही नहीं थाना प्रभारी ने खैर के अवैध कटान मामले में एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है.एक अच्छी पहल करते हुए थाना प्रभारी ने अपनी टीम की सहायता से पुलिस वाहन को आधुनिक उपकरणों मुहैया करवाने में अच्छे प्रयास किए. यही नहीं थाना ज्वालामुखी के इतिहास में पहली बार मां का जागरण व भंडारे का आयोजन किया गया था. थाना प्रभारी के इस प्रयास को भी लोगों ने खूब सराहा था.बता दें कि स्थानांतरण प्रोटोकॉल के अनुसार एक स्थान पर तीन वर्ष का समय होता है, लेकिन प्रदेश में चला स्थानांतरण का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है और ऐसा ही कुछ ज्वालामुखी थाने में भी देखने को मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details