हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

जसूर कस्बे में अप्रवासी लोगों ने प्रशासन की समस्याएं बढ़ाई, एसडीएम नूरपुर ने क्षेत्र का किया दौरा

By

Published : Jul 18, 2019, 2:37 PM IST

नूरपुर विधानसभा के जसूर कस्बे में अप्रवासी लोगों ने प्रशासन की समस्याएं बढ़ा दी हैं. अप्रवासी जसूर की सब्जी मंडी के पास पिछले कुछ दिनों से डेरा जमाकर बैठे हुए हैं

जसूर कस्बे में अप्रवासी लोगों ने प्रशासन की समस्याएं बढ़ाई

कांगड़ा: नूरपुर विधानसभा के जसूर कस्बे में अप्रवासी लोगों ने प्रशासन की समस्याएं बढ़ा दी हैं. अप्रवासी जसूर की सब्जी मंडी के पास पिछले कुछ दिनों से डेरा जमाकर बैठे हुए हैं. इतना ही नहीं इन लोगों ने खड्ड के किनारों ही अपने तम्बू लगा कर डेरा जमाए हुए हैं.

बता दें कि पिछले वर्ष भी ये खड्ड कई किनारों को तोड़ चुकी है दरअसल बरसात में यह खड्ड बहुत ही विकराल रूप ले लेती है. जिस तरह प्रवासी खड्ड के ही मुहानों पर डेरा जमाए हुए हैं उससे कभी भी ये हादसे के शिकार हो सकते हैं. इसी को लेकर गुरुवार को एसडीएम नूरपुर ने क्षेत्र का दौरा किया और इनकी स्थिति को जाना.

वीडियो

ये भी पढ़े: वनरक्षक होशियार सिंह मौत मामला: अदालत में चालान पेश, CBI को नहीं मिले हत्या के सबूत

एसडीएम सुरिंदर ठाकुर ने बताया कि उन्होंने थाना प्रभारी नूरपुर को आदेश जारी किए है कि इन सभी लोगों की पहचान कर पता लगाया जाए कि यह कहां से आये हैं और बच्चों सहित इनकी कितनी संख्या है. एसडीएम ने लेबर ऑफिसर के जरिए स्थिति अनुसार कार्रवाई करने की बात कही. उन्होंने कहा कि विभिन्न विभागों के साथ एक कमेटी भी गठित की जाएगी ताकि इन लोगों के स्वास्थ्य की भी जांच की जाए. वहीं, इनकी शिक्षा को भी सुनिश्चित किया जाए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details