हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

अब धर्मशाला के सभी फारेस्ट रेस्ट हाउस में देने होंगे 50 रुपये Extra, ईको टूरिज्म सोसायटी ने निर्धारित किया शुल्क

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Dec 7, 2023, 4:37 PM IST

हिमाचल प्रदेश में फारेस्ट सर्कल धर्मशाला के अंडर आने वाले विभाग के रेस्ट हाउसों में ठहरने पर अब 50 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे. वजह जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर...

Himachal Pradesh News
अब धर्मशाला के सभी फारेस्ट रेस्ट हाउस में देने होंगे 50 रुपये Extra

धर्मशाला: फारेस्ट सर्कल धर्मशाला के अंतर्गत आने वाले विभाग के रेस्ट हाउसों में ठहरने पर अब 50 रुपये एक्स्ट्रा देने होंगे. सर्कल लेवल की ईको टूरिज्म सोसायटी ने शुल्क निर्धारित किया है. विभाग की मानें तो रेस्ट हाउस शुल्क में अतिरिक्त 50 रुपये शुल्क की राशि को रेस्ट हाउसों की साफ-सफाई पर खर्च किया जाएगा.

विभागीय जानकारी के अनुसार रेस्ट हाउसों में ठहरने का शुल्क निर्धारित है, लेकिन अब निर्धारित शुल्क के अलावा 50 रुपये अतिरिक्त लिए जाएंगे. गौरतलब है कि ईको टूरिज्म सोसायटी द्वारा हाल ही में त्रियूंड जाने वालों के लिए भी एंट्री शुल्क सहित टेंट का शुल्क निर्धारित किया है.

वन मंडल धर्मशाला के डीएफओ दिनेश शर्मा ने कहा कि अतिरिक्त शुल्क से वन विभाग के रेस्ट हाउसों में लाउंडरी कार्य, वॉशिंग, बेसिक जरूरतों को पूरा किया जाएगा. जो भी रेस्ट हाउस में जाता है, उसे कमरा साफ मिले, बिस्तर पर चादर साफ हो, शौचालय में साबुन, तौलिया आदि की पूरी व्यवस्था, इस तरह की सुविधाएं लोग चाहते हैं.

डीएफओ धर्मशाला दिनेश शर्मा ने कहा कि वन विभाग की धर्मशाला सर्कल की ईको टूरिज्म सोसायटी द्वारा 50 रुपये शुल्क रेस्ट हाउस में लगाया जा रहा है. अतिरिक्त शुल्क के माध्यम से रेस्ट हाउस में आने वाले लोगों को बेहतर सुविधाएं दी जाएंगी. सर्कल के तहत आने वाले रेस्ट हाउसों में यह अतिरिक्त शुल्क लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में भूमिहीन परिवारों को जमीन देना आसान नहीं, कुल्लू में अभी तक 28 लोगों को मिली भूमि, 600 परिवार बाकि

ABOUT THE AUTHOR

...view details