हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ICC WORLD CUP 2023: 17 अक्टूबर को नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत, मैच से पहले दोनों टीमों ने मैदान पर जमकर किया अभ्यास

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Oct 15, 2023, 8:19 PM IST

Updated : Oct 15, 2023, 10:51 PM IST

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 17 अक्टूबर को नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच इस वर्ल्डकप टूर्नामेंट का 15 वां मैच मैच खेला जाएगा. वहीं, मैच से पहले दोनों टीमों ने मैदान पर जमकर नेट प्रैक्टिस की है. बता दें कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पांच मैचों की मेजबानी कर रहा है. (ICC WORLD CUP 2023) (Netherlands VS South Africa)

SOUTH AFRICA TEAM PRACTICE SESSION
17 अक्टूबर को नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका के बीच भिड़ंत

मैदान पर अभ्यास करते खिलाड़ी

धर्मशाला:धर्मशाला के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 17 अक्टूबर को नीदरलैंड और साउथ अफ्रीका की टीमों के बीच मैच खेला जाना है, ऐसे में दोनों टीमों के खिलाड़ियों ने आज रविवार को धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में जमकर नेट अभ्यास किया. दरअसल, होने वाले मुकाबले से पहले नेट प्रैक्टिस के लिए नीदरलैंड टीम के खिलाड़ी स्टेडियम पहुंचे. इस बीच नीदरलैंड के खिलाड़ियों को होटल से कड़ी सुरक्षा के बीच लाया गया, उसके बाद टीम के खिलाड़ियों ने स्टेडियम में वार्मआप किया और मैच को जीतने के लिए नेट पर जमकर पसीना बहाया. वहीं, साउथ अफ्रीका के कप्तान टैम्पा बाबूमा ने स्टेडियम में जाकर पिच का मुआयना भी किया और अपने कोच के साथ इस बात की भी जानकारी ली कि आखिर क्रिकेट मैच के दौरान इस पिच का मिजाज कैसा रहने वाला है और इस पिच से टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज किस तरह से मदद ले सकते हैं.

मैदान पर अभ्यास के लिए जाते साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी

बता दें कि नीदरलैंड की टीम अभी तक इस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं जीत सकी है. इस वर्ल्डकप टूर्नामेंट की बात करे तो नीदरलैंड की टीम अब तक हुए मुकाबलों में जीत के लिए संघर्ष करती हुई नजर आई है. वहीं, नीदरलैंड की टीम का वन डे वर्ल्डकप के पॉइंट टेबल पर भी पॉइंट जीरो है और नीदरलैंड की टीम आठवें पायदान पर खड़ी है. ऐसे में अब नीदरलैंड टीम के खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के साथ खेले जाने वाले मैच को जीतने के मकसद से मैदान में उतरेगी,ताकि वह वर्ल्डकप के पॉइंट टेबल पर भी अपनी उपर जगह बना सके.

वहीं, बात अगर साउथ अफ्रीका टीम की कि जाए तो साउथ अफ्रीका टीम के लगभग सभी खिलाड़ी फॉर्म में है और फिलहाल साउथ अफ्रीका की टीम वन डे वर्ल्डकप पॉइंट टेबल पर तीसरे पायदान पर है. बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम अपने पिछले मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया की टीम को एक बड़े मार्जिन से हराकर धर्मशाला पहुंची है. वहीं, साउथ अफ्रीका की टीम को चार पॉइंट मिल चुके है, ऐसे में अब देखना दिलचस्प होगा कि नीदरलैंड की टीम इस वर्ल्डकप टूर्नामेंट में अपना खाता खोल पाती है या नहीं.

ये भी पढ़ें:ICC World Cup Match: HPCA स्टेडियम में हो रहे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों से धर्मशाला टूरिज्म को मिली पहचान, पर्यटन को लगेंगे पंख

Last Updated : Oct 15, 2023, 10:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details