हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कभी भी बंद हो सकता है NH-154, त्रिलोकपुर में धंस रही सड़क तो कोटला पुल पर लग रहा जाम

पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे-154 कभी भी बंद हो सकता है. यहां त्रिलोकपुर के पास पहाड़ी से गिरता हुआ मलबा और दूसरी तरफ 118 साल पुराने सिंगल लेन कोटला पुल पर लंबा जाम लग जाता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

By

Published : Mar 22, 2019, 10:28 PM IST

पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे-154 पर जाम

कांगड़ा: पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे-154 कभी भी बंद हो सकता है. यहां त्रिलोकपुर के पास पहाड़ी से गिरता हुआ मलबा और दूसरी तरफ 118 साल पुराने सिंगल लेन कोटला पुल पर लंबा जाम लग जाता है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एनएच-154 पर त्रिलोकपूर के पास पहाड़ी से गिरे मलबे ने सड़क को काफी नुकसान पहुंचाया है. सड़क एक और पूरी तरह धंस चुकी है जिससे ट्रैफिक खतरनाक मार्ग से गुजर रहा है.

पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे-154 पर जाम
लगभग 50 मीटर सड़क का एक भाग डंगे सहित ध्वस्त हो चुका है. बता दें कि त्रिलोकपुर के पास पिछले साल हुई भारी बारिश से काफी तबाही हुई थी. बारिश के कारण भाली और त्रिलोकपुर में पहाड़ से मलबा गिरने के कारण यातायात बाधित रहा था. भाली के नजदीक तो पहाड़ी से गिरा मलबा तो हटा दिया गया था, लेकिन त्रिलोकपुर में मलबा हटाने के नाम पर औपचारिकता ही कि गई. आज तक यहां ना तो डंगे बनाने का काम शुरू किया गया है और ना ही सड़क को सुधारने का कोई प्रयास किया गया. अब हालात ऐसे हैं कि बची हुई सड़क कभी भी धंस सकती है, जिससे एनएच बंद होने के पूरे आसार हैं.
पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे-154 पर जाम

दूसरी और जर्जर हो चुके 118 साल पुराने कोटला पुल पर रोजाना जाम लग जाता है. सिंगल लेन और खस्ताहाल होने के कारण यहां वाहन चालकों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है. एनएच ने नए बने पुल को जल्दी शुरू करने के लिए नई सड़क का निर्माण कार्य भी शुरू कर दिया है जिस कारण गाड़ियों की लंबी कतार लग जाती है.
पठानकोट-मंडी नेशनल हाईवे-154 पर जाम
एनएच के अधिकारियों ने कोटला में नए पुल को 31 मार्च तक शुरू करने की डेडलाइन रखी है जिस कारण काम को गति दी रही है. त्रिलोकपुर में टूटे हुए भाग की कोई सुध नहीं ली जा रही. इस बारे एनएच कार्यालय अधिकारियों का कहना है कि जल्द ही उक्त सड़क को ठीक कर दिया जाएगा, साथ ही कोटला का नया पुल भी जल्दी शुरू कर दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details