हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

बैजनाथ मंदिर में महाशिवरात्रि की धूम, दर्शन के लिए उमड़े हजारों श्रद्धालु

By

Published : Mar 11, 2021, 4:17 PM IST

Updated : Mar 11, 2021, 5:24 PM IST

कांगड़ा के बैजनाथ मंदिर में महाशिवरात्रि की धूम देखते ही बन रही है. भोले बाबा के दर्शन के लिए भक्तों की भारी भीड़ उमड़ी है. लोग लंबी-लंबी कतारों में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते नजर आए. महाशिवरात्रि के अवसर को देखते हुए मंदिर में सारी जरुरी व्यवस्थाएं की गई थी.

Photo
फोटो

कांगड़ा:ऐतिहासिक शिव मंदिर बैजनाथ में महाशिवरात्रि के पावन अवसर पर मध्य रात्रि से ही लोगों का आना शुरू हो गया था. मंदिर परिसर के चारों तरफ श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है. मंदिर के कपाट सुबह 3:30 बजे खुलने के बाद श्रद्धालुओं ने लंबी-लंबी कतारों में लगकर भोले बाबा के दर्शन किए. शिव भक्तों ने शिवलिंग पर जल चढ़ाकर भोलेनाथ से अपने और अपने परिवार के लिए सुख समृद्धि की कामना की.

फूलों और रंग बिरंगी लाइटों से सजा बैजनाथ मंदिर

मंदिर को देश-विदेश से लाए गए फूलों और रंग बिरंगी लाइटों से सजाया गया है. इस दौरान मंदिर न्यास और मंदिर प्रशासन की ओर से कोविड-19 के नियमों का पालन किया जा रहा है. श्रद्धालुओं को बिना मास्क के मंदिर द्वार में प्रवेश नहीं दिया जा रहा. श्रद्धालुओं को किसी तरह की समस्या ना हो उसके लिए प्रशासन ने पूरे प्रबंध किए हैं.

वीडियो.

यातायात को सुचारू करने के लिए पुख्ता प्रबंध

पुलिस ने सुरक्षा और यातायात को सुचारू करने के लिए पुख्ता प्रबंध किए गए हैं. इसके लिए अतिरिक्त पुलिस बल की व्यवस्था की गई है. श्रद्धालुओं के प्रवेश और निकास के लिए अलग-अलग व्यवस्था की गई है ताकि किसी तरह भीड़ इकट्ठी ना हो. वहीं, दूसरे राज्यों से आए भक्तों ने लंगर की व्यवस्था भी की गई है.

ये भी पढ़ें:मेडिकल कॉलेज हमीरपुर में खुलेगा पुलिस सहायता कक्ष, अस्पताल में सुरक्षा पुख्ता करने की कवायद

Last Updated : Mar 11, 2021, 5:24 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details