हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

गोपालपुर जू में आए दो मेहमान, शेरनी ने दिया 2 शावकों को जन्म

गोपालपुर चिड़ियाघर से खुशखबरी आई है. शेरनी ने दो शावकों को जन्म दिया है. एक साल पहले ही शेर व शेरनी की दहाड़ गोपालपुर जू में सुनने को मिली थी.

By

Published : Nov 23, 2020, 4:10 PM IST

गोपालपुर जू
गोपालपुर जू

धर्मशाला: गोपालपुर चिड़ियाघर से खुशखबरी आई है. शेरनी ने दो शावक बच्चों को जन्म दिया है. जानकारी के अनुसार अभी शेरनी और बच्चों को ऑब्जर्वेशन में रखा गया है. आपको बता दें कि एक साल पहले ही शेर व शेरनी की दहाड़ गोपालपुर जू में सुनने को मिली थी. गोपालपुर जू में शेर शेरनी को लाया गया था तब शेर हेमल 9 साल का और शेरनी अकिरा 5 साल की थी.

अब इनकी मीटिंग के बाद शेरनी ने 2 शावकों को जन्म दिया है. वहींं, वाइल्ड लाइफ अधिकारी उपासना पटियाल ने बताया कि पिछले साल शेर शेरनी का जोड़ा गोपालपुर चिड़याघर आया था. उन्होंने कहा कि विभाग की ओर से यह हर्ष की बात है कि अकीरा ने दो शावक दिए हैं.

वीडियो रिपोर्ट.

उपासना पटियाल ने कहा कि अब जिम्मेदारी और भी बढ़ गई है. इनकी सुरक्षा और पालन पोषण की जिम्मेदारी बढ़ जाती है. उन्होंने कहा कि गोपालपुर चिड़याघर के हर एक कर्मचारी ने अपनी ड्यूटी को बखूबी निभया है. उन्होंने कहा कि इनकी सुरक्षा की जिम्मेदारी तय करना विभाग की प्राथमिकता है, जिससे इनका पालन पोषण अच्छे से हो. उन्होंने कहा कि हमने तय किया है कि इनकी सुरक्षा बनी रहे, जिससे उनकी संख्या में वृद्धि हो और हमे शेर शेरनी कहीं से लाने न पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details