हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

धर्मशाला में LIC कर्मचारियों की हड़ताल, केंद्र सरकार के खिलाफ प्रदर्शन

भारतीय जीवन बीमा निगम धर्मशाला के तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया. इस दौरान आज शाखा कार्यालय में दिनभर हड़ताल की गई. इस दौरान कार्यालय में पूरा दिन कामकाज ठप रहा. कामकाज ठप होने से लोगों को परेशानी भी हुई.

By

Published : Nov 26, 2020, 6:13 PM IST

एलआईसी कर्मचारी
एलआईसी कर्मचारी

धर्मशाला: भारतीय जीवन बीमा निगम धर्मशाला के तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग कर्मचारियों ने केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे कर्मचारियों ने जोरदार नारेबाजी भी की.

इस दौरान आज शाखा कार्यालय में दिनभर हड़ताल की गई. इस दौरान कार्यालय में पूरा दिन कामकाज ठप रहा. कामकाज ठप होने से लोगों को परेशानी भी हुई. प्रदर्शनकारियों की मांग है कि आईपीओ के माध्यम से एलआईसी में विनिवेश ना किया जाए. देश के सबसे बड़े बीमा संस्थान का निजीकरण ना किया जाए. एलआईसी और पीएसजीआई में वेतन सम्बन्धी मुद्दों का तत्काल निपटारा किया जाए.

वीडियो

न्यू पेंशन स्कीम को वहाल करने की मांग

न्यू पेंशन स्कीम बंद की जाए और 1995 पेंशन स्कीम को तुरन्त प्रभाव से लागू किया जाए. श्रमिक विरोधी, किसान विरोधी, आमजनमानस विरोधी आर्थिक नीतियों को बदला जाए. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों के चलते देश का सबसे बड़ा बीमा संस्थान बर्बाद हो जाएगा.

सड़कों पर उतरने की चेतावनी

शाखा अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार ने मीडिया के माध्यम से सरकार को चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर सरकार गलत नीतियों को लागू करेगी और कर्मचारियों की समस्याओं का समाधान नहीं करेगी तो भारतीय जीवन बीमा निगम के कर्मचारी अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे और कर्मचारी नेता सड़कों पर उतर कर सरकार के खिलाफ हल्ला बोलेंगे. सरकार को कर्मचारियों का जोरदार विरोध का सामना करना पड़ेगा.

ये लोग धरने में रहे मौजूद

इस प्रदर्शन में शाखा के अध्यक्ष सुरेंद्र कुमार शाखा सचिव सुरेश कुमार अजय कुमार नसीब सिंह विकास राजेश कुमार ओमप्रकाश सपना ओंकार सिंह राकेश कुमार नरेश कुमार सहित अन्य कर्मचारी मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details