हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

केंद्र की तर्ज पर वेतनमान और सातवें वेतन आयोग को जल्द लागू करे प्रदेश सरकार- भारतीय मजदूर संघ

By

Published : Jan 22, 2020, 5:16 PM IST

हिमाचल सरकार पंजाब सरकार का इंतजार न कर केंद्र की तर्ज पर वेतनमान और सातवें वेतन आयोग को शीघ्र लागू करे. यह मांग भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन राणा ने जसूर में की.

Labor union of india on seventh pay commission
सातवें वेतन आयोग पर भारतीय मजदूर संघ

नूरपुर:प्रदेश सरकार पंजाब सरकार का इंतजार न कर केंद्र की तर्ज पर वेतनमान और सातवें वेतन आयोग को शीघ्र लागू करे. यह मांग भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष मदन राणा ने जसूर में की. उपाध्यक्ष मदन राणा ने ये मांग भारतीय मजदूर संघ मंडल स्तर की बैठक के बाद पत्रकार वार्ता के दौरान प्रदेश सरकार से की.

मदन राणा ने कहा कि सिंचाई व जनस्वास्थ्य विभाग में जूनियर टेक्नीशियन की 4-9-14 एपीएस की रिकवरी की जा रही है, उसे तुरंत लागू किया जाए. साथ ही 4-9-14 को फिर से पूरी तरह बहाल किया जाए.

वीडियो

भारतीय मजदूर संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष ने कहा कि न्यू पेंशन स्कीम कर्मचारियों के भविष्य को अंधकारमय बना रही है. वहीं, आश्रितों के लिए उक्त स्कीम से गुजारा कर पाना बहुत ही कठिन है. इसलिए सरकार कर्मचारियों और उनके आश्रितों के हितों का ध्यान रखते हुए पुरानी पेंशन को बहाल करने का जल्द फैसला ले. उन्होंने कहा कि पंप चालकों की पदौन्नति नियम में संशोधन कर आईटीआई पास पंप चालकों को जेई बनाया जाए. साथ ही फिटर वर्ग को भी पदौन्नति, सेक्शन स्तर पर फोरमैन का पद बहाल किया जाए.

मदन राणा ने प्रदेश सरकार से मांग करते हुए कहा कि ठेकेदारी प्रथा को बंद कर विभाग द्वारा ही रिक्त पदों को भरा जाए. उन्होंने कहा कि सिंचाई एवं जनस्वास्थ्य विभाग के फील्ड कर्मी टूल किट की समस्या से जूझ रहे हैं. मांग करने पर भी कर्मचारियों को टूल्स उपलब्ध नहीं करवाए जा रहे.

ये भी पढ़ें: नड्डा के ताजपोशी समारोह से लौटे ध्वाला, CM के संभावित दौरे पर विश्राम गृह में अधिकारियों से की चर्चा

ABOUT THE AUTHOR

...view details