हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 14, 2023, 3:16 PM IST

ETV Bharat / state

Kangra Valley Carnival: 15 जून से कांगड़ा वैली कार्निवल शुरू, 4 दिन आयोजित होंगी Cultural Evenings

कांगड़ा के धर्मशाला में 15 जून से लेकर 29 जून तक कांगड़ा वैली कार्निवल आयोजित किया जा रहा है. इसमें 16 से 19 जून तक कल्चर इवनिंग आयोजित की जाएंगी. इसकी जानकारी धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने दी. (Kangra Valley Carnival 2023)

Kangra Valley Carnival 2023.
कांगड़ा वैली कार्निवल 2023.

धर्मशाला में 15 जून से कांगड़ा वैली कार्निवल शुरू.

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के धर्मशाला पुलिस मैदान में कांगड़ा वैली कार्निवल का आयोजन होने जा रहा है. इसको लेकर धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने जिला कांगड़ा प्रशासन के अधिकारियों के साथ मंगलवार को एक बैठक की और वैली कार्निवाल के सफल आयोजन को लेकर अधिकारियों संग विशेष चर्चा की. कार्निवाल को लेकर विधायक ने संबंधित अधिकारियों को जरुरी दिशा निर्देश भी जारी किए. बैठक में कांगड़ा वैली कार्निवल की तैयारियों को लेकर भी रुपरेखा तैयार की गई.

15 जून से शुरू होगा कांगड़ा वैली कार्निवल: इसके संदर्भ में जानकारी देते हुए धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने बताया की पहली बार जिले में कांगड़ा वैली कार्निवल का आयोजन धर्मशाला में होने जा रहा है. इससे पहले समर फेस्टिवल के नाम से यहां इसका आयोजन किया जाता था. पहली बार इतने बड़े स्तर पर इस फेस्टिवल का आयोजन हो रहा है, जिसमें पूरा कांगड़ा जिला भाग लेने वाला है. 15 जून से 29 जून तक यह कार्निवल आयोजित किया जाएगा. जिसमें 16 से 19 जून तक सांस्कृतिक संध्याएं होंगी, जो की विभिन्न विषयों पर रखी जाएंगी.

कल्चर इवनिंग भी होंगी आयोजित: विधायक सुधीर शर्मा ने बताया कि कांगड़ा वैली कार्निवल के पहली सांस्कृतिक संध्या में कांगड़ी पहाड़ी, दूसरे दिन पंजाबी नाइट तथा तीसरे दिन हिमाचल पुलिस का द हारमनी ऑफ पाइन बैंड अपना प्रदर्शन करेंगे. वहीं, इसके साथ ही कार्निवल में ग्लैमर इवनिंग भी आयोजित की जाएगी. सुधीर शर्मा ने बताया की 19 जून से 29 जून तक सेल्फ हेल्प ग्रुप द्वारा अपनी प्रदर्शनियां लगाई जाएंगी और उनके द्वारा भी कार्यक्रम अयोजित किए जाएंगे. इसके साथ ही विधायक ने कांगड़ा की जनता से अपील की है की सभी लोग इस इवेंट में भाग लें और अपनी संस्कृति को कांगड़ा वैली कार्निवल के जरिए दिखाएं और आगे बढ़ाएं.

ये भी पढ़ें:International Summer Festival: शिमला के मॉल रोड पर 250 महिलाओं ने एक साथ डाली महा नाटी

ये भी पढ़ें:हिमाचल प्रदेश की कांगड़ा TEA को मिला GI टैग, खासियतें जानकर आप भी हो जाएंगे हैरान

ABOUT THE AUTHOR

...view details