हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jun 15, 2023, 6:35 AM IST

Updated : Jun 15, 2023, 3:42 PM IST

ETV Bharat / state

Kangra Valley Carnival के रंगों से सराबोर होगी कांगड़ा घाटी, डीसी ने दिया आनंदोत्सव में शामिल होने का 'न्योता'

आज से कांगड़ा वैली कार्निवाल का आगाज होने जा रहा है. डीसी डॉ. निपुण जिंदल ने सभी जिला वासियों और अन्य लोगों को कार्निवाल में आने का न्यौता दिया है. 4 दिनों तक चलने वाले इस कार्निवाल में अनेकों सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा.

Kangra Valley Carnival
कांगड़ा वैली कार्निवाल

धर्मशाला: आज से कांगड़ा वैली कार्निवाल का आगाज होने जा रहा है. उपायुक्त डॉ. निपुण जिंदल ने धर्मशाला में 15 से 29 जून तक होने वाले इस कार्निवाल आनंदोत्सव में शामिल होने का न्यौता दिया है. निपुण जिंदल ने जिलावासियों सहित सभी लोगों से कांगड़ा वैली कार्निवाल में आने का आह्वान किया है. कांगड़ा वैली कार्निवाल में 16 जून से कल्चरल इवनिंग का आयोजन किया जाएगा. 16 जून को हिमाचली लोक संस्कृति के साथ सांस्कृतिक संध्या का आगाज होगा.

कांगड़ा वैली कार्निवाल

नामी कलाकार मचाएंगे धमाल:उपायुक्त कांगड़ा डॉ. निपुण जिंदल ने बताया कि ‘कांगड़ी/पहाड़ी इवनिंग’ थीम के साथ होने वाली पहली सांस्कृतिक संध्या में प्रसिद्ध हिमाचली कलाकार रंग जमायेंगे. निपुण जिंदल ने बताया कि पहले दिन दीक्षा तूर, सुनील राणा, करनैल राणा और कुमार साहिल अपनी सुरों का जादू बिखेरेंगे. दूसरे दिन दिव्यांग कलाकारों का ग्रुप ‘वी आर वन’ द्वारा ‘डांसिंग व्हील्स’ की शानदार प्रस्तुत होगी. इसके साथ ‘गधे की बारात’ नामक प्रसिद्ध हास्य नाटक का भी मंचन होगा. उपायुक्त ने बताया कि ‘पंजाबी डांस एंड ड्रामा इवनिंग’ थीम पर आधारित दूसरी संध्या में प्रसिद्ध पंजाबी सिंगर गुरनाम भुल्लर अपनी प्रस्तुती से कार्निवाल को चार चांद लगाएंगे.

हिमाचली परिधान पर होगा फैशन शो: डॉ. निपुण जिंदल में बताया कि 18 जून को ‘बैंड इवनिंग’ थीम पर आधारित तीसरी सांस्कृतिक संध्या में हाईजैकर्स, अभिज्ञ, हिमालयन रूट्स और हिमाचल प्रदेश पुलिस का ‘हारमनी ऑफ पाईंस’ बैंड परफॉर्म करेंगे. वही, 19 जून को चौथी सांस्कृतिक संध्या में हिमाचली गायक ईशांत भारद्वाज अपनी परफॉर्मेंस देंगे. उन्होंने बताया कि ‘फ्यूज़न एंड ग्लेमर’ थीम पर आधारित इस संध्या में एनआईएफटी कांगड़ा के छात्रों द्वारा फैशन शो आयोजित किया जाएगा, जो हिमाचली परिधान पर आधारित होगा. उन्होंने बताया कि अंतिम सांस्कृतिक संध्या का समापन प्रसिद्ध बॉलीवुड फ्यूजन बैंड ‘इंडियन ओशन’ की परफॉर्मेंस से होगा.

यह होंगे मुख्यातिथि:डीसी ने बताया कि 19 जून को कांगड़ा वैली कार्निवाल में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे. वे 19 को सांस्कृतिक संध्या में सम्मिलित होंगे. वहीं, कृषि मंत्री प्रो. चंद्र कुमार 16 जून को सांस्कृतिक संध्या का शुभारंभ करेंगे. दूसरी सांस्कृतिक संध्या में पर्यटन विकास निगम के अध्यक्ष (कैबिनेट रैंक) रघुबीर सिंह बाली और तीसरी सांस्कृतिक संध्या में धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा मुख्य अतिथि के रूप में शिरक्त करेंगे.
ये भी पढ़ें:Kangra Valley Carnival: 15 जून से कांगड़ा वैली कार्निवल शुरू, 4 दिन आयोजित होंगी Cultural Evenings

Last Updated : Jun 15, 2023, 3:42 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details