हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ज्वाली के कोरोना पॉजिटिव मरीज के परिवार के 3 लोग आइसोलेशन वार्ड में भर्ती : CMO कांगड़ा

By

Published : Apr 16, 2020, 11:14 PM IST

ज्वाली के कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज का उपचार टांडा में चल रहा है. इस मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान की गई है. उसके परिवार के 3 सदस्यों को धर्मशाला अस्पताल में भर्ती किया गया है.

कोरोना वायरस पर CMO कांगड़ा
cmo kangra on corona virus

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के ज्वाली के कोविड-19 से संक्रमित मरीज के परिवार के 3 सदस्यों को एहतियात के तौर पर स्वास्थ्य विभाग ने जोनल अस्पताल धर्मशाला के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती किया है.

धर्मशाला अस्पताल में भर्ती किए गए तीनों संदिग्धों के सैंपल भी जांच के लिए डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा भेजे गए हैं. इतना ही नहीं कोरोना वायरस संक्रमित मरीज के संपर्क में आए अन्य लोगों की पहचान भी स्वास्थ्य विभाग द्वारा कर ली गई है. इसके चलते इनके सैंपल भी जांच के लिए टांडा भेजे जा रहे हैं.

सीएमओ जिला कांगड़ा डॉ. गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि ज्वाली के कोरोना पॉजिटिव पाए गए मरीज का उपचार टांडा में चल रहा है. इस मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान की गई है. उसके परिवार के 3 सदस्यों को धर्मशाला अस्पताल में भर्ती किया गया है. उन्होंने बताया कि वीरवार को जिला कांगड़ा से 16 संदिग्धों के सैंपल जांच के लिए टांडा भेजे गए हैं और उनकी रिपोर्ट आना बाकी है.

119 पहुंचा पीलिया के लक्षण वाले मरीजों का आंकड़ा

सीएमओ ने बताया कि ज्वाली क्षेत्र में फैले पीलिया रोग के लक्षण वाले 119 व्यक्ति सिविल अस्पताल ज्वाली में पहुंचे थे. अब पीलिया के मरीजों का उपचार अस्पताल में किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पीलिया के मरीजों के टेस्ट निशुल्क किए जा रहे हैं. साथ ही क्षेत्र के लोगों को साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने की हिदायत दी जा रही है.

सीएमओ ने लोगों से आह्वान किया है कि रोग को देखते हुए क्षेत्र के लोग उबला हुआ पानी पीएं. साथ ही संबंधित बीएमओ को इस मामले पर नजर रखने के साथ ही क्षेत्र के जल स्त्रोतों की नियमित अंतराल के बाद जांच करवाने के निर्देश दिए हैं.

ये भी पढ़ें:कांगड़ा प्रशासन ने नाम चमकाने वाले समाजसेवियों को दिया झटका, जनप्रतिनिधियों के कर्फ्यू पास भी किये रद्द

ABOUT THE AUTHOR

...view details