हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

सड़क, पानी और स्वास्थ्य संबंधित शिकायतों को लेकर 'जनमंच' में पहुंचे लोग, मंत्री ने मंच से ही जारी किए निर्देश

फतेहपुर विधानसभा में जनमंच का कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस कार्यक्रम में उद्योग एवं तकनीकी मंत्री बिक्रम ठाकुर और प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष कृपाल परमार उपस्थित रहे.

By

Published : Aug 11, 2019, 6:18 PM IST

janmanch in kangra

कांगड़ाः जिले के विधानसभा क्षेत्र फतेपुर के राजा का तालाब में रविवार को जनमंच कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में उद्योग मंत्री बिक्रम ठाकुर उपस्थित रहे और राजा का तालाब क्षेत्र की कई पंचायतों के लोगों की शिकायतें सुनी.

जनमंच में ज्यादातर शिकायतें सड़क, पानी और स्वास्थ्य से सम्बन्धित आई थी और बहुत सी शिकायतों का निपटारा मौके पर ही कर दिया गया. वहीं मंत्री बिक्रम ठाकुर ने अधिकारियों को बची हुई शिकायतों का जल्द निपटारा करने के आदेश दिए.

फतेहपुर में मंत्री बिक्रम ठाकुर की अध्यक्षता में हुआ जनमंच

मंत्री ने कहा कि इस कार्यक्रम में मंत्री के साथ जिला उपायुक्त से लेकर निचले स्तर के कर्मचारी तक शामिल होते है, जिसमें शिकायतकर्त्ता की किसी भी शिकायत को लेकर हर कर्मचारी और अधिकारी की जवाबदेही तय की जाती है.

ये भी पढे़ें -दुनिया का सबसे ज्यादा ऑक्सीजन देने वाला राज्य बनेगा हिमाचल, सरकार कर रही ये प्रयास

जनमंच पर बोलते हुए मंत्री ने कहा कि यह कार्यक्रम कोई औपचारिकता नहीं है बल्कि यह एक ऐसा कार्यक्रम है जिसकी मोनिटरिंग खुद मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर करते हैं.
कार्यक्रम में प्रदेश भाजपा उपाध्यक्ष कृपाल परमार भी उपस्थित रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि राजा का तालाब क्षेत्र में होने वाला जनमंच कार्यक्रम डेढ़ साल की जयराम सरकार का दूसरा कार्यक्रम है.

ये भी पढे़ें - अनोखा है भगवान शिव का ये मंदिर, हर 12 साल में यहां गिरती है आकाशीय बिजली

कृपाल परमार ने कहा कि पहले कार्यक्रम में भी लोगों की कई समस्याओं का निवारण कर उन्हें राहत प्रदान की गई थी और उसी कड़ी में इस जनमंच में भी निश्चित रूप से लोगों को उसका लाभ पहुंचेगा.

इस कार्यक्रम में जिला उपायुक्त राकेश प्रजापति सहित सभी जिला और उपमंडल, खंड स्तर तक के सभी विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे.

ये भी पढे़ें - कालका-शिमला ट्रैक पर सजी कविताओं और गजलों की महफिल, बाबा भलखू को किया गया याद

ABOUT THE AUTHOR

...view details