हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

निकाय चुनाव: ज्वालामुखी में सास के आगे बहू ने डाले 'हथियार'...मैदान में कई जाने-माने चेहरे

गड़ा जिला के ज्वालामुखी नगर परिषद के सात वार्डों से उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल हो चुकी है. ज्वालामुखी का सबसे चर्चित वार्ड नंबर 5 ज्वालामुखी नगर परिषद की तीनों पूर्व अध्यक्ष मनीषा शर्मा, बबली शर्मा और अनिल प्रभा शर्मा के बीच में रोचक मुकाबला रहेगा. वार्ड नंबर पांच से बबली शर्मा की पुत्र बधू भी मैदान में थी, लेकिन अंतिम दिन उन्होंने अपना नमांकन वापल ले लिया. इससे पहले दोनों चुनावी मैदान में थीं.

By

Published : Dec 31, 2020, 7:08 PM IST

intersting panchayat election in jwalaji
ज्वालाजी के जाने-माने चेहरे मैदान में, दिलचस्प रहेगा मुकाबला

ज्वालामुखीः नगर निकाय के लिए हो रहे चुनाव के लिए भरे गए नामांकनों का वापस लेने का आज अंतिम दिन था. कांगड़ा जिला के ज्वालामुखी नगर परिषद के सात वार्डों से उम्मीदवारों की लिस्ट फाइनल हो चुकी है. सात वार्डों से 21 प्रत्याशी मैदान में हैं. नाम वापसी के अंतिम दिन 10 उम्मीदवारों ने नामांकन वापस लिए हैं.

यह हैं उम्मीदवार

वार्ड नंबर 1 से कंचन बाला, मीरा देवी और सुनीता देवी, वार्ड नंबर 2 से धर्मेन्द्र शर्मा और नितिन शर्मा चुनावी मैदान में हैं. वार्ड 3 से विमल शर्मा, विशाल राणा और सुमेश कुमार, वार्ड 4 से अनीश सूद, देशराज, मनु शर्मा और सुखदेव, वार्ड 5 से अनिल, बबली और मनीषा, वार्ड 6 से अनुपम सूद, रीपाली और सुमन शर्मा, वार्ड 7 से आशुतोष, पवन गोस्वामी और शिव कुमार चुनावी मैदान में होंगे. वार्ड नंबर पांच से बबली शर्मा की पुत्र बधू भी मैदान में थी, लेकिन अंतिम दिन उन्होंने अपना नमांकन वापल ले लिया.

ज्वालामुखी नगर परिषद का चुनाव रोचक

इस बार ज्वालामुखी नगर परिषद के चुनाव रोचक रहने वाले हैं. वार्ड नंबर 1 से जहां पूर्व पार्षद उत्तम सिंह की पत्नी मीरा देवी के अलावा सुनीता देवी और कंचन कुमारी उम्मीदवार होंगे. वार्ड नंबर 2 से दोनों उम्मीदवार धर्मेंद्र शर्मा और नितिन शर्मा पुजारी समुदाय से हैं.

वार्ड नंबर 3 में जहां उम्मीदवारों की नाम वापसी के बाद सोमेश चौधरी, विशाल राणा और विमल शर्मा ही चुनाव लड़ेंगे. वहीं, वार्ड नंबर 4 से ज्वालामुखी नगर परिषद के दो पूर्व उपाध्यक्ष सुखदेव शर्मा और अनीश सूद के अलावा मनु शर्मा व देसराज भी जोर आजमाइश करेंगे.

उम्मीदवारों को विचारधारानुसार मिल रहा राजनीतिक समर्थन

ज्वालामुखी का सबसे चर्चित वार्ड नंबर 5 ज्वालामुखी नगर परिषद की तीनों पूर्व अध्यक्ष मनीषा शर्मा, बबली शर्मा और अनिल प्रभा शर्मा के बीच में रोचक मुकाबला रहेगा. भाजपा जहां प्रदेश में सत्ता में है. वहीं, कांग्रेस सत्ता में आने के लिए प्रयास कर रही है. ये निकाय चुनाव दोनों राजनैतिक पार्टियों के आगे का भविष्य तय करेंगे. हालांकि नगर निकाय के चुनाव पार्टी चुनाव चिन्ह पर नहीं होते, लेकिन उम्मीदवारों को दोनों पार्टियों का समर्थन प्राप्त होता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details