हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

मुंबई से लौटे रामपाल ने घर न जाकर पेश की मिसाल, खेत में टेंट लगाकर हुए क्वारंटाइन

By

Published : May 26, 2020, 11:47 PM IST

Updated : May 27, 2020, 11:59 AM IST

कोरोना महामारी के इस दौर में कुछ लोग जहां लॉकडाउन के नियमों की उल्लंघना कर अपने साथ-साथ दूसरों की जिंदगी को खतरे में डाल रहे हैं, तो कुछ लोग सरकारी निर्देशों का पालन कर कोरोना को हराने में अपना योगदान दे रहे हैं. नूरपुर के सुलयाली में मुंबई से लौटे राम पाल भी कुछ ऐसा ही कर रहे हैं.

टैंट में क्वारंटाइन, नूरपुर कांगड़ा
रामपाल ने खुद को खेत में किया क्वारंटाइन.

नुरपूर/कांगड़ा: जिला कांगड़ा में नुरपूर के अंतर्गत आने वाले सुलयाली निवासी राम पाल हाल ही में मुंबई से वापिस लौटे हैं. राम पाल महाराष्ट्र मुंबई के थाना क्षेत्र में कूरियर ऑफिस में काम करते हैं. लॉकडाउन के दौरान वो अपने कुछ साथियों के साथ करीब दो महीने मुंबई में ही रुके रहे. महाराष्ट्र में महामारी के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए रामपाल और उसके साथियों ने घर लौटने का फैसला किया.

कैसे पहुंचे मुंबई से घर

रामपाल और उसके साथी तीन हजार किराया देकर कंपनी के एक ट्रक में बैठकर पठानकोट पहुंचे. 11 मई को मुंबई से चले रामपाल और उसके साथी 15 मई को पठानकोट पहुंचे और वहां से पैदल ही हिमाचल कंडवाल आ गए. कंडवाल में प्रशासन ने पूछताछ के बाद सभी को क्वारंटाइन केंद्र में रखा. क्वारंटाइन सेंटर में सभी का कोरोना टेस्ट किया गया, जिसमें सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई. इसके बाद प्रशासन ने इन लोगों को होम क्वारंटाइन में रहने के आदेश के साथ घर भेज दिया.

वीडियो

खेत में हो गए क्वारंटाइन

रामपाल ने घर वापिस आकर खेत में अपने लिये टेंट लगा लिया और यहीं रहने लगे. 19 मई को घर पहुंचे रामपाल खेत में रहकर परिवार और गांव वालों से दूरी बनाए हुए हैं. रामपाल के परिवार में उनकी पत्नी, दो बेटियां, पिता और एक बहन हैं. रामपाल से उनके बच्चे और पत्नी दूर से ही मिल रहे हैं. रामपाल को खाना और जरुरत का सामान दूरी बनाकर ही पहुंचाया जाता है.

लोग कर रहे तारीफ

पंचायत उप प्रधान नरेश शर्मा का कहना है कि हमें रामपाल की हिम्मत का सम्मान करना चाहिए. प्रशासन के आदेशों की पालना वो लोगों को एक संदेश भी दे रहे हैं. वहीं, बहन का कहना है कि हमें अपने भाई पर नाज है जिसने रेड जोन महाराष्ट्र मुंबई से आने के बाद सरकार के आदेशों का पालन किया और कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव आने के बावजूद परिवार और समाज से दूरी बना ली.

Last Updated : May 27, 2020, 11:59 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details