हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में कोरोना पॉजिटिव के संपर्क में आए 50 लोगों की शिनाख्त, 6 हेल्थ वर्कर भी शामिल

By

Published : Apr 7, 2020, 8:59 PM IST

कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद सजिला प्रशासन ने सबंधित गांव सहित 3 किलोमीटर के क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है. साथ ही एहतियात के तौर पर क्षेत्र में मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनको होम क्वांरटाइन किया जा रहा है.

corona cases in kangra
कांगड़ा में कोरोना केस

धर्मशाला: जिला कांगड़ा के सीमावर्ती क्षेत्र से सामने आए कोविड-19 संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 50 लोगों की शिनाख्त कर ली गई है, जिनमें स्वास्थ्य विभाग के 6 हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं.

इन हेल्थ वर्कर्स के स्वास्थ्य विभाग ने सैंपल लेकर उन्हें होम क्वांरटाइन कर दिया है. मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने कोरोना वायरस संक्रमित मरीज के संपर्क में आए लोगों को ट्रेस करने के लिए विशेष अभियान चलाया था. इस दौरान विभाग की टीम ने क्षेत्र में मरीज के संपर्क में आए 50 लोगों को ढूंढ लिया है.

कोरोना वायरस पॉजिटिव मरीज की पुष्टि होने के बाद ही जिला प्रशासन ने सबंधित गांव सहित 3 किलोमीटर के क्षेत्र को पूरी तरह से सील कर दिया है. साथ ही एहतियात के तौर पर क्षेत्र में मरीज के संपर्क में आए लोगों की पहचान कर उनको होम क्वांरटाइन किया जा रहा है.

कोरोना पॉजीटिव मरीज के संपर्क में आए 50 लोगों को ट्रेस कर उनके गले से लिए सैंपल को जांच के लिए टांडा मेडिकल कॉलेज में जांच के लिए भेज दिया है.

बता दें कि एक्टिव केस फाइंडिंग के तहत 6.50 लाख की मौखिक स्क्रीनिंग कांगड़ा में 3 अप्रैल से शुरु हो चुकी है. कोविड-19 एक्टिव केस फाइडिंग अभियान के तहत जिला भर में 6.50 लाख लोगों की मौखिक स्क्रीनिंग विभाग की टीमों द्वारा की जा चुकी है. साथ ही लोगों को विभाग की 1,776 टीमें कोविड-19 को लेकर जागरुक भी कर रही हैं.

इस अभियान के तहत टीमों ने कोविड-19 कैटेगिरी-बी और सी के लगभग 100 संदिग्धों की पहचान की है. साथ ही इस दौरान जिला भर में सर्दी-जुकाम जैसी बीमारियों से ग्रस्त करीब 1 हजार मरीज भी चिन्हित किए गए हैं. इन सभी मरीजों को उपचार उपलब्ध करवाने के साथ ही टीमों ने उन्हें होम क्वांरटाइन ही रहने की सलाह दी है.

वहीं, सीएमओ गुरदर्शन गुप्ता ने बताया कि जिला के सीमावर्ती क्षेत्र से संबंधित कोविड-19 संक्रमित मरीज के संपर्क में आए 50 लोगों को ट्रेस किया गया है. इनमें स्वास्थ्य विभाग के 6 हेल्थ वर्कर भी शामिल हैं.सभी के गले के सैंपल लेकर जांच के लिए टांडा भेजे गए हैं.

ये भी पढ़ें:BJP कार्यकर्ताओं ने मदद को बढ़ाया हाथ, कोरोना से लड़ने के लिए भेजी 31 हजार की राशि

ABOUT THE AUTHOR

...view details