हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ICC Cricket World Cup: इंद्रुनाग के दर पहुंचे HPCA अधिकारी, क्रिकेट वर्ल्ड कप मैचों के सफल आयोजन के लिए मांगा आशीर्वाद

By ETV Bharat Himachal Pradesh Team

Published : Sep 26, 2023, 1:36 PM IST

Updated : Sep 26, 2023, 3:21 PM IST

धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप के 5 मैच खेले जाएंगे. जिसके सफल आयोजन को लेकर आज एचपीसीए अधिकारियों ने इंद्रुनाग मंदिर में पूजा अर्चना की. पढ़िए पूरी खबर...(HPCA Prayers to God Indrunag) (Cricket World Cup Match in Dharamshala).

ICC Cricket World Cup
Etv Bharat

इंद्रुनाग के दर पहुंचे HPCA अधिकारी

धर्मशाला:आईसीसी वनडे क्रिकेट वर्ल्ड कप को लेकर इस बार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 5 मैच खेले जाएंगे. ऐसे में विश्व कप मैचों के सफल आयोजन को लेकर आज एचपीसीए के अधिकारी इंद्रुनाग मंदिर में पहुंचे. जहां उन्होंने इंद्रुनाग देवता की पूजा अर्चना की और क्रिकेट मैचों के दौरान बारिश न होने की मन्नत मांगी.

गौरतलब है जब धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में कोई भी क्रिकेट मैच का आयोजन होता है, उससे कुछ समय पहले एचपीसीए के अधिकारी इंद्रुनाग मंदिर में आते हैं. इस दौरान एचपीसीए अधिकारी मैच के सफल आयोजन की भगवान इंद्रुनाग से आशीर्वाद मांगते हैं. लोगों का मानना है कि धर्मशाला और इसके आसपास के क्षेत्रों में किसी भी बड़े आयोजन से पहले इंद्रुनाग देवता का आशीर्वाद लिया जाता है. ऐसी मान्यता है कि अगर कोई व्यक्ति आयोजन से पहले इंद्रुनाग मंदिर में नहीं जाता है तो, उस व्यक्ति के आयोजन में बारिश हो जाती है.

इंद्रुनाग देवता

एचपीसीए के निदेशक संजय शर्मा ने बताया कि धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में क्रिकेट वर्ल्ड कप के पांच मैच खेले जाने हैं. ऐसे में एचपीसीए में सभी प्रकार की तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है. उन्होंने कहा आज एचपीसीए के सभी अधिकारी इंद्रुनाग मंदिर पहुंचे हैं. इस दौरान मंदिर में अधिकारियों ने हवन यज्ञ कर मैचों के सफल आयोजन की इंद्रुनाग देवता से कामना की. इस मौके पर एचपीसीए द्वारा इंद्रुनाग मंदिर में भंडारे का आयोजन भी किया गया. उन्होंने कहा 27 सितंबर को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भी धर्मशाला पहुंच जाएगी. जिसको लेकर एचपीसीए ने अपनी सभी तैयारियां पूरी कर ली है.

संजय शर्मा ने कहा धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाने वाले आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप के पांचों मैचों को लेकर 4 अक्टूबर से क्रिकेट खिलाड़ी भी धर्मशाला पहुंचना शुरू हो जाएंगे. क्रिकेट खिलाड़ियों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जिला कांगड़ा प्रशासन और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक कर ली गई है. सभी तैयारियों को पूरा किया जा रहा है. इस बार धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में 8 देशों की टीम धर्मशाला पहुंचेंगे. इन खिलाड़ियों को हिमाचली संस्कृति से रूबरू करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें:ICC ODI World Cup Trophy: धर्मशाला के इन रूटों से होकर गुजरेगी वर्ल्ड कप ट्रॉफी, क्रिकेट स्टेडियम में होगा मुख्य कार्यक्रम का आयोजन

Last Updated : Sep 26, 2023, 3:21 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details