हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

HRTC Bus Accident In Kangra: भनेई के पास पलटी एचआरटीसी की बस, ऐसे हुआ हादसा

By

Published : Aug 15, 2023, 3:11 PM IST

मंगलवार आज HRTC की देहरा डिपो की पठानकोट-ठियोग रूट पर चलने वाली बस राजा का तालाब-ज्वाली मार्ग पर ज्वाली के भनेई के पास हादसे का शिकार हो गई. बस में 25 सवारियां थीं. गमीनत ये रही कि किसी को कोई नुकसान नहीं हुआ है. सभी सवारियां सुरक्षित हैं. पढ़ें पूरी खबर... (HRTC Bus Accident In Kangra).

HRTC Bus Accident In Kangra
भनेई के पास पलटी एचआरटीसी की बस

कांगड़ा: जिला कांगड़ा के उपमंडल ज्वाली में आज सुबह HRTC की देहरा डिपो की पठानकोट-ठियोग रूट पर चलने वाली बस राजा का तालाब-ज्वाली मार्ग पर नगर पंचायत ज्वाली के भनेई के पास पलट गई, जिसमें लगभग 25 सवारियां थीं, जिन्हें स्थानीय लोगों की मदद से सुरक्षित बाहर निकाला गया. इन लोगों को मामूली चोटें आई हैं और ड्राइवर और कंडक्टर भी सेफ हैं. हिमाचल पथ परिवहन की यह बस अभी नई ही इस रूट पर चलने लगी थी और बस को अभी तक नंबर भी नहीं मिला था बस नंबर A/F है.

बस के ड्राइवर निर्भय सिंह ने बताया कि आवारा पशुओं को बचाते हुए जैसे ही बस को किनारे पर किया गया तो जमीन धंसने से बस पलट गई. बस के पलटने की आवाज सुनकर काफी लोग एकत्रित हो गए और सवारियों को बस से बाहर निकाला गया. उन्होंने कहा कि इस बात की सूचना नजदीकी पुलिस थाना को भी दी गई और मौके पर पुलिस कर्मियों ने भी आकर यात्रियों को बस से निकाला. उन्होंने बताया कि बस में सवार किसी भी यात्री को कोई भी गंभीर चोट नहीं लगी है.

बस के ड्राइवर निर्भय सिंह ने बताया कि हिमाचल पथ परिवहन की और से दूसरी बस की व्यवस्था कर यात्रियों को उसमें सवार कर उन्हें अपने गंतव्य की और रवाना किया गया. उन्होंने बताया कि क्रेन की मदद से बस को सीधा कर पठानकोट डिपो ले जाया जाएगा. जहां पर क्षतिग्रस्त बस की मरम्मत की जाएगी. वहीं, विभाग की तकनीकी टीम गठित कर मामले की जांच की जा रही है. इस मौके पर परिवहन विभाग के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में 24 घंटे में 55 मौतें, आज स्वतंत्रता दिवस पर नहीं होंगे सांस्कृतिक कार्यक्रम, सीएम बोले: इस तबाही से उबरने में लगेगा वक्त

ABOUT THE AUTHOR

...view details