हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jul 10, 2021, 7:01 PM IST

ETV Bharat / state

हिमाचल प्रदेश की 10 बड़ी खबरें @ 7 PM

पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह का रामपुर बुशहर के जोबनी घाट में अंतिम संस्कार किया गया. वहीं, वीरभद्र के बेटे विक्रमादित्य ने कहा कि पिता के दिखाए हुए रास्ते पर चलना ही उनका एकमात्र लक्ष्य रहेगा. पढ़ें शाम 7 बजे तक बड़ी खबरें....

himachal
हिमाचल प्रदेश

अस्त हुआ हिमाचल की राजनीति का तारा, पंचतत्व में विलीन हुए राजा वीरभद्र सिंह

पूर्व मुख्यमंत्री राजा वीरभद्र सिंह (Former cm virbhadra singh ) रामपुर बुशहर (Rampur Bushahr) के जोबनी घाट में पंचतत्व में विलीन हो गए हैं. पैतृक घर रामपुर बुशहर में राजा वीरभद्र सिंह का अंतिम संस्कार (funeral) किया गया. पूरे पारंपरिक विधि-विधान के साथ राजा वीरभद्र सिंह का अंतिम संस्कार किया गया. वीरभद्र सिंह की अंतिम यात्रा में शामिल होने के लिए प्रदेश के कोने-कोने से लोग पहुंचे थे.

वीरभद्र सिंह के दिखाए हुए रास्ते पर चलना एकमात्र लक्ष्य: विक्रमादित्य सिंह

पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह के अंतिम संस्कार के बाद उनके बेटे विक्रमादित्य सिंह ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि मैं हमेशा वीरभद्र सिंह के दिखाए रास्ते पर चलूंगा और उनके सिद्धातों पर अमल करूंगा.

विधि-विधान के साथ मंत्रोच्चारण के बीच विक्रमादित्य सिंह का हुआ राजतिलक

विधि-विधान के साथ विक्रमादित्य सिंह का राजतिलक हुआ. हिमाचल प्रदेश ब्राह्मण सभा के सलाहकार पुज्या देव शर्मा ने बताया मंत्रोच्चारण के बीच विक्रमादित्य सिंह का विधि-विधान के साथ राजतिलक किया गया. राजतिलक के दौरान सारी प्रक्रियाओं को गुप्त रखा गया. सारे कार्यक्रम होने के बाद इसकी घोषणा की गई.

सांसद रामस्वरूप आत्महत्या मामला: परिवार ने जताई हत्या की आशंका, PM से मिलने का मांगा समय

करीब चार महीने बाद मंडी लोकसभा सीट से सांसद रामस्वरूप शर्मा की दिल्ली में संदिग्ध मौत को लेकर परिवार ने हत्या की आशंका जताकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने का समय मांगा है. वहीं, रामस्वरूप शर्मा के बेटे आनंद जल्द लोकसभा अध्यक्ष ओम बिड़ला से भी इसको लेकर मुलाकात करने वाले है.वहीं,पुलिस अधिकारियों ने माना है कि कोरोना के चलते जांच प्रभावित हुई.

मंडी में गोली लगने से एक व्यक्ति की मौत, आरोपी साथी गिरफ्तार

मंडी के सदर थाना क्षेत्र के तहत आने वाले जनेड़ गांव में एक व्यक्ति की गोली लगने से मौत हो गई है. गोली चलने की यह घटना देर रात की बताई जा रही है. वहीं, पुलिस ने गोली चलाने वाले दूसरे साथी को गिरफ्तार कर धारा 302 के तहत मामला दर्ज कर आगामी छानबीन शुरू कर दी है.

चंडीगढ़ से सस्ती शराब ऊना में हो रही सप्लाई, कैंटर से 212 पेटियां बरामद

पंजाब के साथ सटे जिला ऊना में लगातार अन्य राज्यों में बिकने वाली शराब पहुंच रही है. इससे सरकारी राजस्व को भी घाटा हो रहा है. पुलिस ने शनिवार को भटोली में एक कैंटर से अवैध शराब का जखीरा बरामद किया है.

पांवटा साहिब में 5.31 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार, पुलिस कर रही पूछताछ

पांवटा साहिब के उपमंडल माजरा में पुलिस ने एक नशे के सौदागर को 5.31 ग्राम स्मैक के साथ गिरफ्तार किया है.आरोपी युवाओं को नशा खपाने के लिए आ रहा था, लेकिन पुलिस ने पहले ही गिरफ्तार कर लिया.

IGMC शिमला में रिपोर्ट लेने के लिए भटकते रहे मरीज, वीडियो हुआ वायरल

आईजीएमसी स्थित एसआरएल लैब में सुबह के समय तीमारदारों को टेस्ट रिपोर्ट लेने के लिए काफी परेशानी आई. तीमारदार रिपोर्ट लेने के लिए लंबी कतारों में खड़े रहे. इस दौरान एक व्यक्ति ने इसकी वीडियो भी बनाई. जिसमें तीमारदार एसआरएल की लापरवाही की शिकायत कर रहे थे. लोगों का आरोप है कि सुबह के समय अक्सर एसआरएल लैब में यह दिक्कतें आती हैं. इस बारे में एमएस को भी कई बार बताया गया, मगर कोई कार्रवाई नहीं हुई.

वर्क फ्रॉम हिल्स के नाम पर निजी घरों में ठहर रहे सैलानी, सरकार को हो रहा नुकसान

हिमाचल में ही कुछ लोगों ने 6 महीने के लिए कई घरों को किराए पर ले लिया है और वहीं से वे अपने ऑफिस व व्यापार संबंधी कामों को पूरा करने में जुटे हुए हैं, लेकिन वर्क फ्रॉम हिल्स के नाम पर कुछ ट्रैवल एजेंट लोगों को निजी घरों में भी ठहरा रहे हैं. जिससे हिमाचल प्रदेश के राजस्व को भी नुकसान हो रहा है. गौर है कि जिला कुल्लू के कई ग्रामीण इलाकों में सैलानी वर्क फ्रॉम हिल्स के नाम पर 6 महीने का किराया देकर घरों में रह रहे हैं. ऐसे में सरकार के द्वारा पंजीकृत होटलों के कमरे अभी भी खाली चल रहे हैं.

शिमला पुलिस ने पर्यटकों को पढ़ाया सोशल डिस्टेंसिंग का पाठ, रिज पर बांटे मास्क

शनिवार को सदर पुलिस की ओर से शिमला आने वाले पर्यटकों और स्थानीय लोगों के लिए जागरूकता अभियान चलाया गया. वीकेंड पर शनिवार व रविवार को सैंकड़ों पर्यटक शिमला घूमने आते हैं. कई जगहों पर देखा गया है कि पर्यटक मास्क का प्रयोग नहीं करते हैं. ऐसे में संक्रमण फैलने का खतरा अधिक रहता है.

ये भी पढ़ें.:कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल ने वीरभद्र सिंह को दी श्रद्धांजलि, छत्तीसगढ़ के CM ने बताया बहुत बड़ी क्षति

ABOUT THE AUTHOR

...view details