हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

क्रिसमस पर हिमाचल में उमड़ी सैलानियों की भीड़, हाई-वे पर रेंगती नजर आई गाड़ियां

कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर कुमारहट्टी में जाम की समस्या बन रही है.धर्मपुर थाना प्रभारी दया राम ठाकुर का कहना है कि क्रिसमस को लेकर सड़क पर ट्रैफिक फ्लो अधिक है. हालांकि, हाई-वे के चप्पे-चप्पे पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए कर्मियों की तैनाती की गई है. साथ ही कुमारहट्टी के समीप बंद एक लेन को तुरंत खुलवा दिया गया था.

By

Published : Dec 25, 2020, 7:02 PM IST

कालका शिमला नेशनल हाईवे पर जाम
कालका शिमला नेशनल हाईवे

कसौली/सोलन: क्रिसमस पर कालका-शिमला हाईवे पांच पर पर्यटकों की खासी भीड़ देखने को मिली है. भारी तादाद में पर्यटक हिमाचल का रुख कर रहे हैं. इस बात का अंदाजा यहीं से लगाया जा सकता है कि कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर कुमारहट्टी में जाम की समस्या बन रही है.

रेंगती हुई नजर आईं गाड़ियां

हालांकि, यहां पर यातायात पुलिस पूरी तरह से मुस्तैद है, लेकिन ट्रैफिक फ्लो अधिक होने के कारण यहां पर वाहनों की लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं और गाड़ियां रेंग-रेंग कर आगे बढ़ रही हैं. देर शाम तक कुमारहट्टी में वाहनों की कतारें लगी रही. इसके चलते पुलिस को भी खासी मशक्क्त करनी पड़ी है. उधर, कुमारहट्टी में फोरलेन को काम होने के कारण बंद किया गया था, लेकिन ट्रैफिक बढ़ने के कारण पुलिस ने सड़क को खुलवा दिया.

वीडियो

क्रिसमस पर हिमाचल पहुंच रहे पर्यटक

बता दें कि क्रिसमस को लेकर बाहरी राज्यों से पर्यटक लगातार हिमाचल का रुख कर रहे है. इसी को लेकर हाई-वे पर वाहनों की संख्या काफी अधिक है. अनलॉक होने के बाद यहां पर दूसरी बार जाम लगा है. साथ ही कालका-शिमला नेशनल हाई-वे पांच पर परवाणू से सोलन तक फोरलेन का कार्य अंतिम चरण में चला हुआ है.

जाम लगने पर पुलिस ने खुलवाई सड़क

फोरलेन निर्माता कंपनी ने पट्टामोड़ से लेकर कुमारहट्टी तक शुक्रवार सुबह एक लेन के काम को बंद कर दिया और ट्रैफिक को दूसरी लेन से डायवर्ट किया गया था. इस कारण कुमारहट्टी में सुबह से ही एकतरफा जाम लगना शुरू हो गया था. हालांकि, जैसे ही इस बात का पुलिस को पता चला तो उन्होंने मौके पर पहुंच कर बंद सड़क को खुलवाया और ट्रैफिक को सुचारु किया गया.

धर्मपुर थाना प्रभारी दया राम ठाकुर का कहना है कि क्रिसमस को लेकर सड़क पर ट्रैफिक फ्लो अधिक है. हालांकि, हाई-वे के चप्पे-चप्पे पर ट्रैफिक व्यवस्था संभालने के लिए कर्मियों की तैनाती की गई है. साथ ही कुमारहट्टी के समीप बंद एक लेन को तुरंत खुलवा दिया गया था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details