हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा में झमाझम बरसे बादल, खुशनुमा हुआ माहौल

By

Published : Jun 14, 2021, 5:15 PM IST

कांगड़ा में सोमवार दोपहर को बिजली की तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश हुई. तेज बारिश होने के कारण दोपहर के समय ही लोगों को रात जैसे अंधेरे का आभास हुआ. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई. जिला कांगड़ा में तेज बारिश होने से दिन में ही रात जैसा माहौल बन गया. कई वाहन अपनी हेड लाइट जलाकर चलते दिखाई दिए.

heavy rain in kangra, कांगड़ा में भारी बारिश
फोटो.

कांगड़ा: जिला कांगड़ा में सोमवार दोपहर को बिजली की तेज गर्जना के साथ मूसलाधार बारिश हुई. आसमानी बिजली की तेज गर्जना से सहमे लोग अपने घरों में ही दुबके रहे. मूसलाधार बारिश होने के कारण क्षेत्र के लोगों को गर्मी से भी राहत मिली है.

तेज बारिश होने के कारण दोपहर के समय ही लोगों को रात जैसे अंधेरे का आभास हुआ. तेज हवाओं के साथ हुई बारिश ने गर्मी से राहत दिलाई. जिला कांगड़ा में तेज बारिश होने से दिन में ही रात जैसा माहौल बन गया. कई वाहन अपनी हेड लाइट जलाकर चलते दिखाई दिए. बादलों की गड़गड़ाहट के कारण कई स्थानों से बिजली गुल होने की सूचनाएं भी हैं.

बारिश किसानों के लिए भी वरदान जैसी

तेज बारिश होने में कारण जिला के नदी नालों में भी अचानक उफान आ गया. गर्मी से बेहाल लोगों के लिए राहत के साथ ही यह बारिश किसानों के लिए भी वरदान जैसी है. मक्की, दलहन और धान की बिजाई के लिए इस बारिश की सख्त जरूरत थी.

वीडियो रिपोर्ट.

हल्की ओलावृष्टि भी हुई है

पश्चिमी हवाओं के कारण मौसम विभाग ने दो दिन पहले ही बारिश की संभावना जताई थी. इस बारिश के साथ हल्की ओलावृष्टि भी हुई है. बता दें कि केवल धान और मक्की के लिए ही नहीं, यह बारिश सब्जियों के लिए भी लाभदायक मानी जा रही है.

चरी बाजरा आदि के लिए यह बारिश काफी आवश्यक थी. माना जा रहा है कि इस बारिश से जलस्रोतों में भी जान आएगी. इन दिनों मैदानी क्षेत्रों से कई पर्यटक हिमाचल प्रदेश का रुख कर रहे हैं, उनके लिए भी यह बारिश आनंद का स्रोत बन गई है.

ये भी पढ़ें-कसौली पहुंचे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर ऋषि धवन, परिवार सहित उठा रहे हसीन वादियों का लुत्फ

ABOUT THE AUTHOR

...view details