हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 24, 2020, 8:14 PM IST

Updated : Jan 24, 2020, 8:25 PM IST

ETV Bharat / state

पालमपुर में बोले विपिन सिंह परमार, प्रदेश सरकार ने 2 साल में भरे 800 चिकित्सकों के पद

पालमपुर में गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया. जानिए पूरी खबर.

Health  Minister Vipin Singh Parmar in kangra
स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार

पालमपुर: जिला कांगड़ा के पालमपुर में गुरुवार को स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री विपिन सिंह परमार ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डिजिटल एक्स-रे मशीन का लोकार्पण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार लोगों को घर-द्वार पर बेहतर, आधुनिक एवं गुणात्मक स्वास्थ्य सेवाएं देने के लिए प्रतिबद्ध है.

बता दें कि विपिन सिंह परमार ने कहा कि सरकार के दो वर्षां के कार्यकाल में 800 नए चिकित्सकों के पद भरे गए हैं और 203 चिकित्सकों को नियुक्ति पत्र जारी कर दिए गए हैं. उन्होंने कहा कि अस्पतालों को संपूर्ण अस्पताल बनाने की दिशा में सरकार गंभीर प्रयास कर रही है. चिकित्सकों एवं अन्य पैरामेडिकल स्टाफ पद भरने के अतिरिक्त आधुनिक स्वास्थ्य सेवाएं भी उपलब्ध करवाई जा रही है.

वीडियो रिपोर्ट

मंत्री विपिन सिंह परमार ने कहा कि सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सुलह चार-पांच पंचायतों के मध्य स्थित है. ऐसे में लोगों की सुविधा के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को स्तरोंन्नत कर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का दर्जा दिया गया है. उन्होंने बताया कि अस्पताल में 6 पद चिकित्सकों के भरने के साथ विशेषज्ञ स्वास्थ्य सेवा भी उपलब्ध करवाई जा रही है.

विपिन सिंह परमार ने कहा कि सरकार की तरफ से प्रदेश के 108 स्वास्थ्य संस्थानों में डिजिटल एक्स-रे की सुविधा दी जा रही है. जिसमें जिला कांगड़ा के 19 संस्थान और सुलाह विधानसभा क्षेत्र के थुरल, भवारना और धीरा में भी डिजिटल एक्स-रे सुविधा आरंभ कर दी गई है. इस अवसर उन्होंने आशा वर्करों के प्रतिनिधिमण्डल से भेंट की और उनके कार्य की सराहना करते हुए उनकी मांगों को पूरा करने का आश्वासन दिया.

ये भी पढ़ें: झंडूता में पूर्ण राज्यत्व दिवस की तैयारी जोरों पर, विधायक जीतराम कटवाल ने लिया तैयारियों का जायजा

Last Updated : Jan 24, 2020, 8:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details