हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

देवभूमि के एक-एक इंच को जानता हूं: पीएम मोदी ने जमकर की हिमाचल की तारीफ

By

Published : Nov 7, 2019, 2:05 PM IST

Updated : Nov 7, 2019, 5:54 PM IST

पीएम मोदी ने कहा कि वे देवभूमि के एक-एक इंच को जानते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि वे हिमाचल को काफी करीब से जानते हैं. उन्होंने कहा-पूर्व में सोलन आने पर शहर में प्रवेश करते ही बोर्ड नजर आता था- मशरूम सिटी में आपका स्वागत है. इसी तरह लाहौल का आलू, कांगड़ा पेंटिंग आदि विख्यात हैं.

देवभूमि के एक-एक इंच को जानता हूं: पीएम मोदी ने जमकर की हिमाचल की तारीफ, निवेश के सूत्र भी बताए

शिमला: जयराम सरकार के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में शामिल हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जमकर हिमाचल की तारीफ की. उन्होंने हिमाचल से अपने लगाव का वर्णन भी किया और प्रदेश सरकार को निवेश के कई सूत्र भी दिए.

पीएम मोदी सरकार को दिए निवेश के कई सूत्र.

पीएम मोदी ने कहा कि वे देवभूमि के एक-एक इंच को जानते हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि वे हिमाचल को काफी करीब से जानते हैं. उन्होंने कहा-पूर्व में सोलन आने पर शहर में प्रवेश करते ही बोर्ड नजर आता था-मशरूम सिटी में आपका स्वागत है. इसी तरह लाहौल का आलू, कांगड़ा पेंटिंग आदि विख्यात हैं.

वीडियो.

पीएम मोदी ने जयराम सरकार की पीठ भी थपथपाई और कहा कि ऐसा प्रभावशाली आयोजन दर्शाता है कि हिमाचल में कान्फ्रेंस टूरिज्म की भी संभावनाएं हैं. प्रधानमंत्री ने कहा कि हिमाचल में शांति का साम्राज्य है. यहां की सरकार ने निवेश के लिए कई सुविधाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि हिमाचल में फूड प्रोसेसिंग की भी अपार संभावनाएं हैं. फल उद्योग कामयाबी के शिखर छू सकता है.

उन्होंने हिमाचल की खूबियों को भी सराहा और कहा कि प्रदेश के युवा सैन्य सेवाओं में शानदार योगदान दे रहे हैं. उन्होंने जिक्र किया कि हिमाचल में आईआईटी, ट्रिपल आईटी, एनआईटी जैसे संस्थान हैं. यहां के लोग मेहनतकश हैं. अपने संबोधन के अंत में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आयोजन में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया. उन्होंने कहा कि वे इस आयोजन में एक हिमाचली के नाते शामिल हुए हैं. इतना सुनते ही पंडाल में काफी देर तक तालियां गूंजती रहीं.

ये भी पढ़ें: ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट में पहुंचे पीएम मोदी, यामी गौतम ने किया स्वागत

उन्होंने निवेशकों से कहा कि वे हिमाचल में आए हैं और हिमाचल मेरा घर है. इस तरह आप मेरे यहां आए हैं और मेरे ही मेहमान हैं. उन्होंने भव्य आयोजन के लिए प्रदेश सरकार की भरपूर सराहना की. निवेशकों से कहा कि वे हिमाचल में अपना नसीब आजमाएं और हिमाचल की धरती भी उन्हें आशीष देगी.

ये भी पढ़ें: ग्लोबल इन्वेस्टर्स मीट के लिए 'दुल्हन' की तरह सजा धर्मशाला, पीएम पहुंचे धर्मशाला

Last Updated : Nov 7, 2019, 5:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details