हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

फोर्टिस अस्पताल में ऑक्सीजन सहित 40 अतिरिक्त बेड की मिलेगी सुविधा: राकेश प्रजापति

By

Published : May 7, 2021, 11:12 PM IST

कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल में शनिवार से कोरोना संक्रमित मरीजों के ऑक्सीजन सहित 40 अतिरिक्त बेड की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. कांगड़ा जिला में कोरोना के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सरकार तथा प्रशासन पुख्ता प्रबंध कर रहे हैं.

PHOTO
फोटो

धर्मशाला: कांगड़ा के फोर्टिस अस्पताल में शनिवार से कोरोना संक्रमित मरीजों के ऑक्सीजन सहित 40 अतिरिक्त बेड की सुविधा उपलब्ध करवाई जाएगी. इस बाबत शुक्रवार को उपायुक्त राकेश प्रजापति तथा सीएमओ गुरदर्शन सिंह ने फोर्टिस अस्पताल कांगड़ा में सुविधाओं का जायजा लिया गया.

उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि कांगड़ा जिला में कोविड संक्रमण पिछले कुछ दिनों से तेजी से फैल रहा है. इसी के मद्देनजर सरकार तथा प्रशासन द्वारा कोविड से निपटने के लिए पुख्ता प्रबंध किए जा रहे हैं. राकेश प्रजापति ने कहा कि पिछले पांच दिनों में कांगड़ा जिला में 3954 नए कोरोना के मामले आए थे तथा इसी अवधि में 85 कोविड संक्रमित मरीजों की मौत हुई है.

ये भी पढ़ें-कोविड ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों और पैरा मेडिकल स्टाफ को मिलेगा मानदेय

ऑक्सीजन का किया जा रहा पर्याप्त भंडारण
उपायुक्त राकेश प्रजापति ने कहा कि जोनल अस्पताल धर्मशाला, मेडिकल कालेज टांडा, आयुर्वेदिक कालेज पपरोला सहित छह विभिन्न निजी अस्पतालों में कोविड संक्रमितों के उपचार के लिए सुविधाएं दी जा रही हैं. उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिला में ऑक्सीजन का भी पर्याप्त भंडारण किया गया है.

वहीं, सभी अस्पतालों को जरूरत के हिसाब से ऑक्सीजन की सप्लाई सुनिश्चित की जा रही है. इसके साथ ही कोविड संक्रमित मरीजों से भी नियमित तौर पर जिला मुख्यालय तथा उपमंडल मुख्यालय के कंट्रोल रूम से संपर्क किया जा रहा है.

परिजनों को दिए जा रहें उचित परामर्श

इसके साथ ही 1077 टोल फ्री नंबर के माध्यम से कोविड संक्रमितों तथा उनके परिजनों को उचित परामर्श भी दिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी से निपटने के लिए प्रशासन के साथ साथ आम जनमानस के सहयोग की भी बहुत जरूरी है.

ये भी पढ़ें-हिमाचल में कोरोना से एक दिन में रिकॉर्ड 56 लोगों की मौत, 4190 नए मामले आए सामने

ABOUT THE AUTHOR

...view details