हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

हिमाचल में होगा तीसरे मोर्चे का गठन, पूर्व सांसद डॉ. राजन सुशांत ने किया ऐलान

पूर्व बीजेपी नेता डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि प्रदेश में न कांग्रेस की सरकार बनेगी और न ही बीजेपी सरकार बनाएगी. हिमाचल के लोग दिल्ली की तर्ज पर राष्ट्रीय दलों का आने वाले विधानसभा चुनावों में सफाया करेंगे.

By

Published : Aug 4, 2020, 8:25 PM IST

Dr Rajan Sushant
डॉ. राजन सुशांत

देहरा: कांगड़ा-चंबा लोकसभा क्षेत्र के पूर्व सांसद डॉ. राजन सुशांत ने मंगलवार को देहरा में तीसरे मोर्चे के गठन के बारे में स्थानीय नेताओं से बातचीत की. पूर्व सांसद ने राम मंदिर के शिलान्यास में भाजपा के वरिष्ठ नेताओं को न निमंत्रण देने पर केंद्र सरकार पर नाराजगी व्यक्त की.

पूर्व बीजेपी नेता डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि प्रदेश में न कांग्रेस की सरकार बनेगी और न ही बीजेपी सरकार बनाएगी. हिमाचल के लोग दिल्ली की तर्ज पर राष्ट्रीय दलों का आने वाले विधानसभा चुनावों में सफाया करेंगे. डॉ. राजन सुशांत ने प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को नसिहयत देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री जी नाटक नाच बहुत हो चुके हैं. अब काम की बारी है.

वीडियो.

डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि प्रदेश की जनता मुसीबतें झेल रही है. प्रदेश में एनपीएस पौंग बांध विस्थापित, अनुबन्ध, आउट सोर्स कर्मियों के मुद्दों के साथ ही बेरोजगारी एवं महंगाई की समस्या विकराल रूप धारण करती जा रही है. डॉ. राजन ने कहा कि बीजेपी कांग्रेस एक ही सिक्के के दो पहलू हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी और कांग्रेस के नेता आपस में मित्र हैं.

पूर्व सांसद ने कहा कि बारी बारी से सत्तासीन होने वाली यह पार्टियां लोकहित नहीं अपने हित को साधने का मात्र काम करते हैं. इसलिए अब प्रदेश में गंभीरता से तीसरे मोर्चे के गठन की जरूरत है. डॉ. सुशांत ने कहा कि वह देहरा को जिला बनाए जाने के समर्थन में हैं. उन्होंने कहा कि जिलों का पुनर्गठन किया जाना चाहिए. उन्होंने कहा कि कांगड़ा के अन्य और तीन, मंडी में दो और जिले बनाए जाने चाहिए. वहीं, शिमला में एक नए जिले का गठन किया जाना चाहिए.

डॉ. राजन सुशांत ने कहा कि बुधवार को राममंदिर का शिलान्यास होना है. इसके लिए प्रदेश के लोग बधाई के पात्र है. इसके साथ ही सुशांत ने कहा कि सरकार ने अयोध्या के कार सेवकों, बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं लाल कृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी, उमा भारती को शिलान्यास पर न बुला कर उनके साथ अन्याय किया है. उन्होंने कहा कि अयोध्या के राम मंदिर के लिए कार सेवकों ने कुर्बानियां दी है जिसके लिए वह उन्हें सम्मानित करेंगे.

ये भी पढ़ेंःराज्यस्तरीय शिक्षक अवार्ड के लिए शिक्षकों की होगी छंटनी, विभाग ने किया कमेटी का गठन

ABOUT THE AUTHOR

...view details