हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

कोरोना संक्रमितों की संख्या में हर दिन आ रही कमी: राकेश पठानिया

राकेश पठानिया ने कहा कि सीमित साधनों के बावजूद पड़ोसी राज्यों की तुलना में प्रदेश प्रभावी रूप से इस महामारी से निपट रहा है. वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों के मध्य समन्वय होना जरूरी है. प्रदेश सरकार के बेहतर प्रबंधन और लोगों के सहयोग से कोरोना मरीजों की संख्या में हर दिन कमी आ रही है.

By

Published : May 27, 2021, 9:21 AM IST

photo
फोटो

नूरपुर/कांगड़ा: वन मंत्री राकेश पठानिया ने बुधवार को नूरपुर में होम आइसोलेशन में रह रहे रोगियों के लिए होम आइसोलेशन और राशन किट वितरित की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि होम आइसोलेशन में रह रहे मरीजों के लिए यह किट संजीवनी का काम करेगी. वन मंत्री ने होम आइसोलेट गरीब परिवारों के लिए अपनी तरफ से राशन किट भी वितरित की.

जरूरतमंद को मुहैया करवाई जा रही रसोई गैस

राकेश पठानिया ने कहा कि इस राशन किट में चावल, आटा, हल्दी, साबुन, तेल, सेनिटाइजर, बिस्किट, दूध और फल दिए जा रहे हैं. इसके अतिरिक्त गरीब परिवारों को रसोई गैस सिलिंडर की भी व्यवस्था सुनिश्चित करवाई जा रही है, ताकि किसी गरीब परिवार को परेशानी न झेलनी पड़े.

वीडियो

होम आइसोलेशन किट की जानकारी दी

राकेश पठानिया ने कहा कि इस किट में होम आइसोलेशन में रहे रहे रोगियों के लिए निर्देशिका, थर्मामीटर, च्यवनप्राश, काढ़ा, सेनिटाइजर, मास्क, मल्टीविटामिन, कैल्शियम, विटामिन-सी, जिंक की गोलियां, आयुर्वेदिक दवाई कुदनीर, शीघ्र स्वास्थ्य लाभ सन्देश का कार्ड शामिल है.

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर का जताया आभार

वन मंत्री राकेश पठानिया ने होम आइसोलेट मरीजों के लिए संजीवनी किट की पहली खेप भेजने, स्थानीय सिविल अस्पताल में डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल सेन्टर बनाने सहित बधानी मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए इलाज की सुविधा उपलब्ध करवाने के लिए मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर आभार व्यक्त किया है.

कोरोना नियमों की पालना करने की अपील

राकेश पठानिया ने कहा कि सीमित साधनों के बावजूद पड़ोसी राज्यों की तुलना में प्रदेश प्रभावी रूप से इस महामारी से निपट रहा है. वर्तमान स्थिति से निपटने के लिए समाज के विभिन्न वर्गों के मध्य समन्वय होना जरूरी है. प्रदेश सरकार के बेहतर प्रबंधन और लोगों के सहयोग से कोरोना मरीजों की संख्या में हर दिन कमी आ रही है. शीघ्र ही इस जंग से हम जीत हासिल करेंगे. उन्होंने सभी लोगों से कोरोना नियमों का पूरी तरह से पालन करने की अपील की है.

ये भी पढ़ें-31 मई से अनलॉक हो सकता है हिमाचल, CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

ABOUT THE AUTHOR

...view details