हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

इस दिन से खुलेगा प्रदेश का पहला युद्ध संग्रहालय, पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह ने किया था उद्घाटन

स्मार्ट सिटी धर्मशाला में बनाये गए प्रदेश के पहले युद्ध संग्रहालय को अभी तक पर्यटकों के लिए नहीं खोला गया है. इस संग्रहालय का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है. वहीं जिला प्रशासन की माने तो दिसम्बर तक इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा.

By

Published : Jul 18, 2019, 12:10 PM IST

युद्ध संग्रहालय

धर्मशाला: स्मार्ट सिटी धर्मशाला में बनाये गए प्रदेश के पहले युद्ध संग्रहालय को अभी तक पर्यटकों के लिए नहीं खोला गया है. इस संग्रहालय का उद्घाटन पूर्व मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने किया था लेकिन अभी तक इसे शुरू नहीं किया गया है. वहीं जिला प्रशासन की माने तो दिसम्बर तक इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा.

वहीं डीसी कांगड़ा राकेश कुमार प्रजापति ने कहा कि संग्रहालय को अनूठा स्वरूप देने की कोशिश की जा रही है. इसके लिए एक कोर कमेटी का गठन किया गया है, जिसमें सेना के सेवानिवृत्त अधिकारियों और विशेषज्ञों को शामिल किया गया है. उन्होंने कहा कि यह युद्ध संग्रहालय देशभक्ति को बढ़ावा देने के लिए सैन्य साजोसामान की प्रदर्शनी करने वाला संस्थान होगा.

वीडियो

उन्होंने कहा कि युद्ध संग्रहालय का उद्घाटन पहले हो गया था लेकिन कुछ काम न होने की वजह से इसे खोला नहीं गया था. दिसम्बर 2019 से पहले इसे पर्यटकों के लिए खोल दिया जाएगा. साथ ही धर्मशाला आने वाले पर्यटकों के लिए यह एक दर्शनीय स्थल होगा.
ये भी पढ़ें: रिपोर्ट: घर की मजबूरियां बनी बेड़ियां, जिला कुल्लू में ही 19 बेटियां शिक्षा की लौ से दूर

ABOUT THE AUTHOR

...view details