हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

टांडा अस्पताल में वेंटिलेटर के मॉनिटर में लगी आग, दमकल विभाग ने पाया काबू

डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में रविवार को उस समय बड़ा हादसा होने से टल गया जब अस्पताल की 4 मंजिला इमारत के ग्राऊंड फ्लोर में रखे एक वेंटिलेटर के मॉनिटर में आग लग गई. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पा लिया.

By

Published : May 3, 2021, 2:23 PM IST

fire incident
फोटो

कांगड़ा: डॉ. राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा में रविवार को एक बड़ा हादसा होने से टला. बीते कल अस्पताल की 4 मंजिला इमारत के ग्राऊंड फ्लोर में रखे एक वेंटिलेटर के मॉनिटर में आग लग गई. जिसे मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने कुछ समय मे ही काबू पा लिया. इस घटना में लगभग 3 लाख रुपए का नुक्सान हुआ है.

कमरे में रखे थे ऑक्सीजन के सिलेंडर

फायर ब्रिगेड कांगड़ा के अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि आग की सूचना मिलने पर दमकल विभाग के कर्मी मौके पर पहुंचे. उस समय वहां बहुत धुआं फैल चुका था, जिससे अंदर जाने में दिक्कत आ रही थी. इस दौरान एंटी स्मोक मशीन का प्रयोग करके आगे बढ़े तो देखा की एक वेंटिलेटर के मॉनिटर में आग लगी थी, जिस पर काबू पा लिया गया. कमरे में गद्दे व ऑक्सीजन के सिलेंडर सहित अन्य सामान भी पड़ा था.

टांडा मेडिकल कॉलेज के प्रधानाचार्य भानु ने बताया कि अस्पताल के ग्राउंड फ्लोर में रखे एक वेंटिलेटर मॉनिटर में अचानक आग लग गई. इस बात की सूचना दमकल विभाग को दी गई. मौके पर पहुंचे दमकल विभाग के कर्मियों ने कुछ समय मे ही आग पर काबू पा लिया व ज्यादा नुकसान होने से बचा लिया.

ये भी पढ़ें:-नई बंदिशों के लिए हो जाएं तैयार! 5 अप्रैल को होगी जयराम मंत्रिमंडल की बैठक

ABOUT THE AUTHOR

...view details