हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

फतेहपुर की दियाना वन बीट में धमाके के बाद लगी आग! जांच में जुटी पुलिस

कांगड़ा जिले के उपमंडल फतेहपुर की वन बीट दियाना के जंगल मलहन्ता में आसमान से बम गिरने की खबर के बाद मौके पर पहुंची पुलिस टीम को जांच के दौरान कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली.

By

Published : Jun 27, 2019, 1:06 PM IST

Updated : Jun 27, 2019, 1:50 PM IST

मलहंता जंगल में लगी आग

धर्मशाला: कांगड़ा जिले के उपमंडल फतेहपुर में आसमान से बम गिरने की खबर सामने आई है. बताया जा रहा है कि धमाका होने के बाद जंगल में आग भड़क गई. बम की आवाज खेतों में खेल रहे बच्चों ने सुनी.

मलहंता जंगल में लगी आग

दरअसल, बुधवार को उपमंडल फतेहपुर की वन बीट दियाना के जंगल मलहन्ता में बुधवार दोपहर आसमान से बम गिरने की खबर आई थी. वहीं, घटना की सूचना मिलते ही दमकल विभाग की गाड़ी घटनास्थल पर पहुंच कर आगे बुझाने के काम में जुट गई थी.

बच्चों ने बताया कि वे अपने खेतों में खेल रहे थे. इसी बीच अचानक करीब एक बजे जोर का धमाका सुनाई दिया. जिसके बाद उन्होंने इस बाबत घर जाकर अपने परिजनों को सूचित किया. इसी दौरान जब वे धमाके वाले क्षेत्र के पास पहुंचे तो उन्होंने पाया कि उक्त स्थान पर जंगल में आग भड़क चुकी थी.

ये भी पढे़ं-स्कूल जा रहे बच्चों को परिचालक ने बस से उतारा, गुस्साए छात्रों ने किया चक्काजाम

जिसके बाद उन्होंने तुरंत इस बात की जानकारी वन विभाग को दी. इस धमाके के बारे में अनुमान लगाया जा रहा है कि आसमानी जहाजों द्वारा कोई ज्वलनशील पदार्थ वहां गिराया गया होगा, जिस कारण से आग भड़की है.

जानकारी देते स्थानीय बच्चे

बच्चों का कहना है कि जिस वक्त उन्हें धमाका सुनाई दिया उस वक्त उन्होंने आसमान से दो जहाजों को जाते हुए देखा था. इस धमाके की आवाज को 10-15 किलोमीटर के दायरे तक सुना गया.

वहीं, डीआईजी कांगड़ा संतोष पटियाल का कहना है कि पुलिस को सूचना मिली थी कि मलहंता जंगल में लोगों ने धमाके की आवाज सुनी है. उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद से ही डीएसपी और पुलिस की अन्य टीम घटनास्थल पर जांच में जुटी हुई है. उन्होंने कहा कि अभी तक जांच में कोई संदिग्ध चीज नहीं मिली है.

जानकारी देते डीआईजी कांगड़ा संतोष पटियाल

ये भी पढे़ं-HPTU ने घोषित किया बी-फार्मेसी का परिणाम, इसी हफ्ते निकलेगा B.Tech. का रिजल्ट

डीआईजी की ओर से गांववासियों को कहा गया है कि कोई भी जानकारी मिले तो पुलिस को जरूर सूचित किया जाए. उन्होंने कहा कि अभी तक पुलिस टीम जांच कर रही है. फिलहाल, किसी अन्य एजेंसी के आने की कोई सूचना नहीं है.

Last Updated : Jun 27, 2019, 1:50 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details