हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

ETV Bharat / state

ज्वाला मां को लगा 51 किलो देसी घी और 51 किलो खिचड़ी का भोग, धूमधाम से मनाया गया गुरु पूर्णिमा का पर्व

इस पर्व के अवसर पर पुजारी सभा ज्वालामुखी ने मंदिर प्रांगण में 51 किलो देसी घी का हलवा और 51 किलो घी से बनी खिचड़ी ज्वाला मां को भोग लगाकर सभी भक्तों में बांटा गया और महामाई से प्रार्थना की महमाई हमारी हिन्दू समुदाए परम्पराओं को ऐसा ही बनाए रखे और जो भी भक्त ज्वाला मां के दरबार में पहुंच रहे हैं.

By

Published : Jul 16, 2019, 5:00 PM IST

डिजाइन फोटो

ज्वालामुखी: विश्व विख्यात शक्ति पीठ ज्वालामुखी मंदिर में हर साल की तरह इस साल भी गुरु पूर्णिमा व सावन महीने की सक्रांति के उपलक्ष्य पर 51 किलो चावल की खिचड़ी व 51 किलो देसी घी का हलवा ज्वाला मां के सभी भक्तों में बांटा गया.

ज्वालाजी में मंगलवार सुबह से ही बारिश की छमा-छम लगी हुई है और ज्वालामुखी का मौसम सुहावना हुआ है और बाहरी राज्यों से आए हुए श्रद्धालु भी मौसम का भरपूर आनंद ले रहे हैं. इस संदर्भ में पुजारी गौरव व अविनेद्र शर्मा ने बताया कि आज गुरु पूर्णिमा के शुभ अवसर पर सभी को बधाई हो. आज के दिन अपने अपने गुरु पूजन के निमित लगा देना चाहिए यह साल का सबसे बड़ा पर्व होता है.

ज्वाला मां को लगा 51 किलो देसी घी और 51 किलो खिचड़ी का भोग

इस पर्व के अवसर पर पुजारी सभा ज्वालामुखी ने मंदिर प्रांगण में 51 किलो देसी घी का हलवा और 51 किलो घी से बनी खिचड़ी ज्वाला मां को भोग लगाकर सभी भक्तों में बांटा गया और महामाई से प्रार्थना की महमाई हमारी हिन्दू समुदाए परम्पराओं को ऐसा ही बनाए रखे और जो भी भक्त ज्वाला मां के दरबार में पहुंच रहे हैं. महमाई अपने सभी भक्तों की मनोकामनाओं को पूर्ण करें. इस अवसर पर उनके साथ पुजारी संदीप शर्मा छोटे लाल, सौरव शर्मा, अर्चित, सुदामा, टिंकू, अविनेद्र शर्मा ,आदि अन्य लोगों शामिल हुए.

ये भी पढ़ें- कैबिनेट की बैठक आज, भवनों की सुरक्षा को लेकर जारी किए जा सकते हैं निर्देश

ABOUT THE AUTHOR

...view details