हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

दमन पहुंचा तौकते तूफान में लापता हुए अंकुश का परिवार, शव की शिनाख्त के लिए करवाया जा रहा DNA टेस्ट

By

Published : May 26, 2021, 6:45 PM IST

कांगड़ा जिले से संबंध रखने वाला अंकुश 15 मई को तौकते तूफान के कारण लापता हो गया था. अब समुद्र में मिले शवों में अंकुश के शव के मिलने की जानकारी मिली है. शव की शिनाख्त करने के लिए अंकुश का परिवार दमन पहुंच गया है. लाश की शिनाख्त के लिए लाश का डीएनए टेस्ट करवाया जा रहा है जिसको अंकुश के पिता के डीएनए से मैच करवाया जाएगा. एसडीएम ने बताया कि डीएनए मैच होने बाद ही लाश परिजनों को सौंपी जाएगी.

Missing ankush in tauktae storm
तौकते तूफान में लापता अंकुश.

कांगड़ा:जयसिंहपुर उपमंडल की द्रमन पंचायत का अंकुश तौकते तूफान में लापता हो गया था. इसके बाद समुद्र में अंकुश की लाश मिलने की सूचना मिली थी. लाश की शिनाख्त करने के लिए अंकुश का परिवार दमन पहुंच गया है.

शव की शिनाख्त करने दमन पहुंचा परिवार

अंकुश कुमार मर्चेंट नेवी में कार्यरत था. वह अपने 13 साथियों के साथ टग ग्लोरी में काम कर रहा था. अंकुश तौकते तूफान के चलते समुद्र की लहरों की चपेट में आ गया था. अंकुश 15 मई से समुद्र में लापता हो गया था. इस संबंध में कंपनी हेड ऑफिस से अंकुश के परिजनों को सूचना दी गई थी. पारिवारिक सूत्रों के अनुसार अंकुश अपने माता-पिता के साथ हरियाणा के सोनीपत में रहते हैं. अंकुश की दादी और चाचा-चाची लाहडू गांव में ही रहते हैं. कुछ वर्ष पहले मर्चेंट नेवी में भर्ती हुआ था.

समुद्र किनारे इस जहाज में कार्यरत कर्मियों की लाशें मिलने के बाद अंकुश के पिता को सूचना दी गई थी. सूचना मिलने पर वह अपने रिश्तेदारों के साथ लाश की शिनाख्त के लिए दमन गए हैं.

पुष्टि के लिए पिता से मैच किया जाएगा डीएनए

एसडीएम जयसिंहपुर पवन शर्मा ने बताया कि वह अंकुश के पैतृक घर लाहडू गए थे और लगातार अंकुश के पिता और रिश्तेदारों से संपर्क में हैं. एसडीएम ने बताया कि लाश काफी समय तक पानी में थी, इस वजह से शिनाख्त नहीं हो पा रही है. लाश की शिनाख्त के लिए डीएनए टेस्ट करवाया जा रहा है जिसे अंकुश के पिता के डीएनए से मैच करवाया जाएगा. एसडीएम ने बताया कि डीएनए मैच होने के बाद ही लाश परिजनों को सौंपी जाएगी.

ये भी पढ़ें:31 मई से अनलॉक हो सकता है हिमाचल, CM जयराम ठाकुर ने दिए संकेत

ABOUT THE AUTHOR

...view details