हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

By

Published : Jan 2, 2023, 8:17 PM IST

Updated : Jan 2, 2023, 9:54 PM IST

ETV Bharat / state

कांगड़ा को सरकार में मिल सकती है बड़ी भूमिका, विधायक सुधीर शर्मा ने दिए संकेत

कांगड़ा जिले को सरकार में कोई बड़ी भूमिका मिल सकती है. धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा ने इस ओर संकेत दिए हैं. ईटीवी भारत से खास बातचीत में उन्होंने कहा कि सहज पके सो मीठा होए. उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनी है. हर जिले के साथ न्याय किया जाएगा. वहीं, कांगड़ा जिले को सरकार में जरूर उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा. पढ़ें पूरी खबर...

धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा
धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा

विधायक सुधीर शर्मा के साथ खास बातचीत.

धर्मशाला: तपोवन में होने वाले विधानसभा के शीतकालीन सत्र से पहले तपोवन के समीप जोरावर स्टेडियम (CM Sukhvinder singh sukhu rally in zorawar stadium) में कांग्रेस द्वारा आभार रैली का आयोजन किया जाएगा. आभार रैली को लेकर जोरावर स्टेडियम को सजाने का कार्य पूरा हो चुका है. आभार रैली को लेकर ईटीवी भारत के संवाददाता ने पूर्व कैबिनेट मंत्री और धर्मशाला के विधायक सुधीर शर्मा के साथ खास बातचीत की. सुधीर शर्मा ने कहा कि आभार रैली के द्वारा मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू (CM Sukhvinder singh sukhu) कांगड़ा जिले की जनता का आभार व्यक्त करेंगे.

उन्होंने कहा कि प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू कि 3 जनवरी को धर्मशाला में होने वाली रैली ऐतिहासिक (CM Sukhvinder singh sukhu rally in Kangra) होगी और पूरे जिले से लोग इसमें शिरकत करने के लिए बड़ी संख्या में यहां पहुंचेंगे. सुधीर शर्मा ने कहा कि कांग्रेस के सभी 40 विधायक, कांग्रेस पदाधिकारी, कार्यकर्ता और जिला कांगड़ा से करीब 15 हजार लोग इस रैली में शिरकत करेंगे. उन्होंने दावा किया कि रैली में इतने लोग आएंगे की उनके लिए मैदान छोटा पड़ जाएगा.

उन्होंने कहा कि रैली में प्रदेश कांग्रेस प्रभारी राजीव शुक्ला, सह-प्रभारी संजय दत्त, प्रदेशाध्यक्ष प्रतिभा सिंह, उप-मुख्यमंत्री मुकेश अग्रिहोत्री सहित वरिष्ठ नेता शिरकत करेंगे. रैली को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखा जा रहा है. सोमवार को जिला भर से धर्मशाला पहुंचे कांग्रेस नेताओं ने जोरावर स्टेडियम में व्यवस्थाओं का जायजा लिया और तैयारियों पर चर्चा की. सुधीर शर्मा ने कहा कि आभार रैली के अगले दिन धर्मशाला के तपोवन में विधानसभा का शीतकालीन सत्र (Winter session of Himachal Assembly) शुरू होगा, जो 6 जनवरी तक चलेगा.

वहीं, कांग्रेस की 10 चुनावी गारंटियों को लेकर सुधीर शर्मा ने कहा कि इस पर कांग्रेस सरकार ने कार्य शुरू कर दिया है और पार्टी अपनी गारंटियों के लिए वचनबद्ध है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री का लंबा अनुभव है और कांग्रेस सरकार सभी के साथ पूर्ण न्याय करेगी. जबकि, सरकार में कांगड़ा जिले को उचित प्रतिनिधित्व के मामले को लेकर सुधीर शर्मा (Dharamshala MLA Sudhir Sharma) ने कहा कि सहज पके सो मीठा होए. उन्होंने कहा कि कांगड़ा जिले को भी सरकार में उचित प्रतिनिधित्व मिलेगा.

कैबिनेट विस्तार के सवाल पर सुधीर शर्मा ने कहा कि यह मुख्यमंत्री और हाईकमान का विशेषाधिकार है कि वह कब कैबिनेट का गठन करते हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री उचित समय पर इस संबंध में फैसला लेंगे. भाजपा द्वारा मिशन लोटस की संभावनाओं को लेकर सुधीर शर्मा ने कहा कि देवभूमि में कोई भी मिशन लोटस नहीं चलेगा और यहां पर सभी 40 कांग्रेसी विधायक पूरी तरह से एकजुट हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस की सरकार सफलतापूर्वक अपने 5 साल का कार्यकाल भी पूरा करेगी.

ये भी पढ़ें:घटिया राजनीति कर रहे जयराम ठाकुर, विधानसभा सत्र में दिख जाएंगे कांग्रेस के सभी विधायक: विक्रमादित्य सिंह

Last Updated : Jan 2, 2023, 9:54 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details