हिमाचल प्रदेश

himachal pradesh

कांगड़ा: लापता संजीव की पत्नी की मांग, पोलिंग बूथ पर तैनात कर्मचारियों को हिरासत में लेकर हो पूछताछ

By

Published : Dec 12, 2022, 6:43 PM IST

कांगड़ा के आशापुरी पोलिंग बूथ से लापता हुए चुनाव ड्यूटी को गए कर्मी संजीव कुमार का एक माह बीतने के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया (employee went on election duty missing) है. सोमवार को तीसरी बार डीसी कांगड़ा से मिलने पहुंची संजीव की पत्नी बबीता देवी ग्रामीणों ने संजीव के साथ पोलिंग बूथ पर तैनात कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए, जिससे सच्चाई सामने आ सके. परिजनों ने मामले में कार्रवाई न करने पर भूख हड़ताल की चेतावनी दी है.

employee went on election duty missing in Kangra
employee went on election duty missing in Kangra

लापता संजीव के परिजनों ने दी भूख हड़ताल की चेतावनी.

धर्मशाला: जयसिंहपुर विधानसभा क्षेत्र (Jaisinghpur Assembly Constituency) के आशापुरी पोलिंग बूथ से लापता हुए चुनाव ड्यूटी को गए कर्मी संजीव कुमार का एक माह बीतने के बाद भी कोई सुराग नहीं लग पाया (employee went on election duty missing) है. सोमवार को तीसरी बार डीसी कांगड़ा से मिलने पहुंची संजीव की पत्नी बबीता देवी ग्रामीणों ने संजीव के साथ पोलिंग बूथ पर तैनात कर्मचारियों को हिरासत में लेकर पूछताछ की जाए, जिससे सच्चाई सामने आ सके.

दरअसल एक महीने से संजीव को कोई सुराग नहीं लग पाया है, ऐसे में सोमवार को संजीव की पत्नी व ग्रामीण डीसी कार्यालय के बाहर भूख हड़ताल शुरू करने पहुंचे थे. डीसी के न होने पर बबीता ने एडीसी के समक्ष अपनी बात रखी, जिस पर एडीसी ने एक सप्ताह के भीतर इस मामले में कार्रवाई का आश्वासन दिया. जिस पर बबीता व ग्रामीण वापिस लौट गए. संजीव की पत्नी बबीता का कहना है कि एक सप्ताह में अगर मामले में कोई कार्रवाई न हुई तो भूख हड़ताल के साथ चक्का जाम भी किया जाएगा.

वहीं, रौंखर पंचायत के पूर्व प्रधान पृथ्वी सिंह ने कहा कि वे आज तीसरी बार डीसी से मिलने पहुंचे हैं. एक माह से लापता संजीव का कोई सुराग नहीं लग पाया है. अब एडीसी ने जो आश्वासन दिया है, उस पर 7 दिन में कार्रवाई नहीं की गई तो भूख हड़ताल शुरू करने के साथ एनएच पर चक्का जाम किया जाएगा, जिसकी पूरी जिम्मेवारी जिला प्रशासन की होगी.

ये भी पढे़ं:हिमाचल को अफसरशाही के नए मुखिया की तलाश, रिजवी और संजय मूर्ति रेस में आगे

ABOUT THE AUTHOR

...view details